युवा क्रांति युवक मंडल ने बीएसएल नहर से सुरक्षित निकाली गाय

सरकार से की नहर के किनारे फेंसिंग बनवाने की मांग

0
294

सुंदरनगर : जाको राखे साइयां मार सके न कोय’ यह कहावत एक बार फिर उस समय सच साबित हुई जब सुंदरनगर के युवाओ ने अपनी जान की परवाह किए बिना नहर में खुद एक गाय की जान बचाई। रविवार सुबह बीएसएल नहर में गिरी एक गाय को युवा क्रांति युवक मंडल के सदस्यों ने अपनी जान जोखिम में डालकर करीब 2 घंटे तक चके रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद गाय को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

जानकारी के अनुसार बग्गी के निकट एक आवार गाय नहर में गिर गई गई जब गाय बहती हुई बहली के समीप पहुँची तो युवा क्रांति युवक मंडल के सदस्यों को इस की सुचना मिली तो उन्होंने तुरंत मौके पर पहुँच नहर में कूदकर करीब एक किलोमीटर तक गाय को लगातार बचाने का प्रयास जारी रखा। इसी दौरान स्थानीय लोगों की नजर नहर में गाय को बचाने में जुटे युवाओं पर पड़ी तो उन्होंने उसको बांधने के लिए रस्सी फैंकी। और गाय को नहर से सुरक्षित निकाला। गाय को बचाने के लिए युवाओं के प्रयास की हर कोई सराहना कर रहा है।

युवा क्रांति युवक मंडल के सदस्यों ने सरकार से मांग की है कि नहर के किनारे फेंसिंग करवाई जाए ताकि नहर में इस तरह के हो रहे हादसों को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि आए दिन इस तरह के हादसे लगातार पेश आते रहते हैं इसलिए उन्होंने जल्द से जल्द बीबीएमबी व स्थानीय प्रशासन से नहर के किनारे फेंसिंग करवाने की मांग की। इस मौके पर युवा क्रांति युवक मंडल के प्रधान जितेश, सचिव संजय, पंकज, होशियार, विनोद, राहुल हरीश, नितीश, तुषार, निशांत, सचिन, अभिनाश व स्थानीय लोग़ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here