गहरी खाई में गिरी महिला, उपचार न मिलने से हुई मौत

सीएचसी हरिपुरधार में डाक्टर मिले न ही मिला प्राथमिक उपचार

0
76

नाहन: उपमंडल संगड़ाह के रनवा गांव की 33 वर्षीय महिला की घास काटते वक्त गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई है। मृतक महिला की शिनाख्त सुमन देवी के तौर पर हुई है। जानकारी के मुताबिक महिला सुबह ही घास काटने जंगल में गई थी कि अचानक 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद महिला के पति जगदीश व अन्य ग्रामीणों ने उसे सुबह सवा आठ बजे घायल अवस्था में सीएचसी हरिपुरधार पहुंचाया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद न होने से महिला को उचित इलाज नहीं मिल सका और एक पट्टी बांधने के बाद मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने उसे संगड़ाह अस्पताल रेफर कर दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक सीएससी संगड़ाह पहुंचाए जाने के दौरान महिला का काफी खून बह गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी संगड़ाह के अनुसार अस्पताल पहुंचाए जाने तक महिला की मृत्यु हो चुकी थी।

हरिपुरधार में कार्यरत डॉ. कृष्णा भटनागर ने बताया कि बीएमओ संगड़ाह का अतिरिक्त कार्यभार होने के चलते वह बुधवार को सीएमओ कार्यालय नाहन में एक बैठक में थे। ग्रामीण जगदीश, गोपाल, दलीप व चेतराम आदि ग्रामीणों ने महिला की मौत का कारण स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही व हरिपुरधार में डॉक्टर मौजूद न होना बताया।

उधर, डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह ने बताया कि संगड़ाह अस्पताल में महिला का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जा चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here