नाबालिग को वेश्यावृत्ति में धकेलने पर महिला व जीजा गिरफ्तार

चाइल्डलाइन सिरमौर ने किया मामले का पर्दाफाश, जांच शुरू

0
92


नाहन: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में एक महिला द्वारा नाबालिग को वैश्यावृत्ति में धकेलने का मामला सामने आया है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है वहीं इस मामले में पुलिस ने पीीड़िता के जीजा को भी गिरफ्तार किया है।

चाइल्ड हेल्पलाइन सिरमौर को 1098 के माध्यम से सूचना मिली कि पांवटा में एक नाबालिग के साथ यौन शोषण करवाया जा रहा है। चाइल्डलाइन टीम सदस्य निशा चौहान जब मामले की जांच के लिए पहुंची तो नाबालिग ने उसे बताया कि वह पांवटा साहिब में एक महिला के साथ रह रही है, जो कि वहां पर किराए के मकान में रहती है। यह नाबालिग उस महिला के घर का सारा काम करती है । बदले में उसे रहने के लिए जगह तथा पहनने के लिए कपड़े और खाने के लिए भोजन दिया जाता था। उसे वेतन नहीं दिया जाता था। नाबालिग ने बताया कि महिला द्वारा घर पर लडक़े बुलाए जाते है और उसका यौन शोषण करवाती थी। महिला उसके बदले में उन लडक़ों से पैसे भी लेती थी। महिला ने उसे किसी को न बताने और जान से मारने की धमकी भी देती थी। जब नाबालिग द्वारा घर से भागने का प्रयास किया गया तो महिला औए उसके जीजा द्वारा उसे वापस लाया गया। उसे डराया धमकाया गया।

चाइल्डलाइन की टीम ने नाबालिग को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर उसे शेल्टर होम भेज दिया है। चाइल्ड लाइन टीम के सदस्यों की शिकायत पर आरोपी महिला और पीड़िता के जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने बताया कि पुलिस ने पांवटा साहिब से एक महिला को और पीड़िता के जीजा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मामले में आगामी जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here