वायरल हुए ऑडियो को लेकर विजिलेंस ने की दूसरी गिरफ्तारी

शनिवार देर रात की गई गिरफ्तारी

0
198

विजिलेंस विभाग ने देर रात कथित वायरल हुए ऑडियो मामले में दूसरी गिरफ्तारी की है। पूर्व स्वास्थ्य निदेशक ए के गुप्ता को 5 लाख के रिश्व्त देने के आरोप में शिमला विजिलेंस टीम ने शनिवार देर रात गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी की पुष्टि एडीजी विजिलेंस अनुराग गर्ग ने की है। पृथ्वी सिंह मामले की शुरुआत से ही पूछताछ में शामिल रहा है। शनिवार को विजिलेंस ने पृथ्वी सिंह के खिलाफ सर्च वारंट जारी किया था और उनके घर पर छानबीन की गई थी लेकिन विभाग को जांच के दौरान कुछ हाथ नहीं लगा।

स्वास्थ्य विभाग में कुछ दिन पहले पीपीई किट खरीद प्रकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और पृथ्वी सिंह का कथित ऑडियो वायरल हुआ था जिस पर प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लेते हुए निदेशक की गिरफ्तारी के साथ-साथ विजिलेंस और विभागीय जांच बैठा दी गई थी। 20 मई को निदेशक स्वास्थ्य विभाग की गिरफ्तारी की गई थी और अब ऑडिओ में दूसरी गिरफ्तारी पृथ्वी सिंह की हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के इस रिश्व् मामले ने खूब राजनैतिक तूल पकड़ा था। विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर घोटालों का आरोप लगाया था और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस्तीफे की मांग भी की गई। साथ ही इन आरोपों के चलते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.राजीव बिंदल का नाम भी लिया गया जिस कारण उन्होंने अपने प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी से त्यागपत्र दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here