18 बच्चों समेत 7 गर्भवती महिलाओं को लगाए गए टीके..

पीरन में आंगनबाड़ी महिलाओं को सरकार को स्वास्थ्य सुविधाओं की दी जानकारी

0
264


स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा वीरवार को मशोबरा ब्लॉक की  पीरन पंचायत में 0 से डेढ वर्ष की आयु वर्ग के 18 बच्चों और सात गर्भवती महिलाओं  को विभिन्न रोगों के बचाव के लिए टीके लगाए गए ।
महिला स्वास्थ्यकर्ता बड़ेच केंद्र सीता शर्मा ने कहा कि इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र पीरन और पीएचसी ट्रहाई में 0 से एक वर्ष की आयु वर्ग के 4 शिशुओं को पैंटा प्रथम, 3 को पेन्टा द्वितीय और 6 बच्चों को पैंटा बूस्टर डोज पिलाई गई । इसके अतिरिक्त 9 महीने से अधिक आयु वर्ग के 4 बच्चों को एमआर और एक बच्चों डीपीटी की एक बच्चे को बूस्टर डोज दी गई। उन्होने बताया कि पीरन पंचायत में 0 से एक वर्ष की आयु वर्ग के कुल 30 बच्चे और 12 गर्भवती महिलाएं है जिनका समय-समय पर टीकाकरण किया जाता है । 

करीब 40 वर्ष पहले सरकार द्वारा ट्रहाई में उप स्वास्थ्य केंद्र खोला गया था जिसमें आरंभ के कुछ दिनों तक तैनात रहे। इसके उपरांत आजतक इस केंद्र में सरकार द्वारा एमपीडब्लयू का पद नहीं भरा गया है । पिछले कई वर्षों से उप स्वास्थ्य केंद्र भड़ेच के प्रभारी के पास ही ट्रहाई उप केद्रं का चार्ज है ।इस मौके पर आशा वर्कर बेला वर्मा और सुमना देवी तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उषा वर्मा भी मौजूद रही । इनके द्वारा महिलाओं को सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं बारे जानकारी दी गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here