संपन्न वर्ग के लोगों से स्वेच्छापूर्वक सब्सिडी छोड़ने का आग्रह,1967 नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

1967 टोल फ्री नम्बर पर कर सकते हैं संपर्क

0
65

कोरोना संकट के चलते खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने प्रदेश के श्रेणी-1 व श्रेणी-2 अधिकारियों और संपन्न वर्ग से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत खाद्यान्नों पर मिलने वाली सब्सिडी को स्वेच्छा से छोड़ने का आग्रह किया है ताकि इसका लाभ पिछड़े व गरीब वर्ग को मिल सके। विभाग ने इस उद्देश्य के लिए फॉर्म और टोल फ्री नंबर 1967 भी निर्धारित किया है, जिसे सभी विभागीय वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। कोई भी इच्छुक व्यक्ति इस फार्म को भरने के उपरांत संबंधित निरीक्षक को जमा करवाकर अपनी सब्सिडी छोड़ सकता है।
विभाग ने प्रदेश के सभी एपीएल उपभोक्ताओं से स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया है, ताकि जरूरतमंदों को लाभ दिया जा सके। इस संदर्भ में विभाग के टोल फ्री नंबर 1967 पर संपर्क किया जा सकता है।

विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने पिछले बजट भाषण में मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और संपन्न वर्ग से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वितरित किए जाने वाले खाद्यान्नों को स्वेच्छा से छोड़ने की अपील कर चुके हैं। उनकी इस अपील पर प्रदेश के मंत्रियों, अधिकांश विधायको और परिवारों ने सब्सिडी छोड़ दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here