सोलन में फिर सामने आए 2 कोरोना पॉजिटिव, जिला में 178 हुई संख्या

एक्टिव केस 75 जबकि कोरोना से जंग जीत चुके मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 103

0
271

सोलन : सोलन जिला में शनिवार को 2 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए हैं। ये मामले बीबीएन क्षेत्र से सामने आए हैं। दोनों व्यक्ति बीबीएन के उद्योग में कार्यरत हैं। इनमें से एक व्यक्ति करीब 1 महीने पहले ही यहां का रुख कर चुका था। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पिछले कल 10 सैंपल पैंडिंग थे और आज इनकी रिपोर्ट आई है। इनमें 2 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है जबकि 8 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव है। कोरोना पाजिटिव पाए गए दोनों लोगों को कोविडि केयर सैंटर शिफ्ट किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में फिर आए दो कोरोना के मामले आये है। पहले मामले में नालागढ़ के चुहुवाल का स्थाई निवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसकी तबीयत खराब होने पर उसने अपना टेस्ट करवाया था जो कि आज पॉजिटिव आया है। वही दूसरा मामला औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के लक्कड़ पुल के नजदीक एसएसएफ प्लास्टिक उद्योग का है जिसमें एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है जोकि यूपी का रहने वाला बताया गया है और पिछले कई समय से उद्योग में कार्य कर रहा है इस युवक द्वारा भी तबीयत खराब होने पर अपना कोविड-19 टेस्ट करवाया गया है जो कि आज पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन द्वारा इन दोनों मरीजों को कोविड-19 अस्पताल शिफ्ट कर दिया है और इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने बताया कि दो मामले आने के साथ ही जिला में अब कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 178 पहुंच गया है। इनमें से एक्टिव केस 75 है जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित 103 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिन सोलन शहर में 9 मामले सामने आने के बाद आज करीब 100 सैंपल सोलन शहर से भरे गए हैं और करीब 344 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here