सोलन जिला में तीन नए मामलों के साथ, 5 लोगों ने जीती कोरोना से जंग,जिला में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 260

जिला में 3135 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में

0
269

जिला सोलन में लगातार कोरोना का कहर जारी है। हिमाचल प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं वहीं जिला सोलन में लगातार कोरोना वायरस के मामले आना जारी है। आज जिला सोलन के लिए राहत भरी खबर भी सामने आई है। मंगलवार को 3 नए मामले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं लेकिन साथ ही पांच लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि कल बचे हुए 21 सैम्पलों में से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें से एक सोलन पुलिस लाइन तो दो बद्दी से नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि आज भेजे गए करीब 536 सैंपल में से 80 मामले अंडर प्रोसेस है बाकी सभी मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने बताया कि वहीं आज स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर यह भी है कि 5 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है उन्होंने बताया की इन लोगों को जल्द ही कोविड-19 से घर भेज दिया जाएगा।

इन 3 नए मामलों के साथ ही जिला सोलन में कोरोना का आंकड़ा 260 पहुंच चुका है। इसमें से एक्टिव केस का आंकड़ा 151 पहुचं चुका है। वहीं 109 लोग ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 3135 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है।

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 3135 व्यक्तियों में से 2530 व्यक्तियों को होम कोरेंटिन किया गया है। इनमें से 1849 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम कोरेंटिन किया गया है। 681 अन्य व्यक्ति होम कोरेंटिन हैं। 450 व्यक्ति संस्थागत कोरेंटिन में हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 15004 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूर्ण कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कुल 18139 व्यक्तियों को निगरानी में रखा जा चुका है। 04 व्यक्तियों को आईसोलेशन में रखा गया है। इनमें से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में 01, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नालागढ़ में 02 तथा एमएमयू कुम्मारहट्टी में 01 व्यक्ति को आईसोलेशन में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here