हिमफैड प्रतिस्पर्धा के दौर में आधुनिक सुविधाओं और तकनीकों से पूरी तरह लेस …गणेश दत्त

बागवानों और कृषकों की आर्थिकी को मजबूत करने के लिए प्रयास कर रहा हिमफैड

0
188

बचत भवन में आज प्रदेश हिमफैड के निदेशक मंडल की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता हिमफैड अध्यक्ष गणेश दत्त ने की। इस अवसर पर उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि हिमफैड प्रतिस्पर्धा के दौर में पूरी तरह से तैयार है और नवीनतम तकनीकों व आधुनिक सुविधाओं से प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र को लाभान्वित कर रहा है।उन्होंने कहा कि आज हिमफैड के गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है तथा इन गोदामों की भंडारण क्षमता को और अधिक सुदृढ़ किया जाएगा, जिससे बागवानों व कृषकों को लाभ मिल सके और उनकी आर्थिकी को संबल प्रदान हो। उन्होंने कहा कि हिमफैड का उद्देश्य विपणन, सहकारिता एवं उपभोक्ता को संरक्षण प्रदान करना तथा व्यापार संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा देना है।
उन्होंने बताया कि मार्किंट इंटरवेंशन योजना के तहत लघु एवं सीमांत बागवानों की प्रदेश में हितों की रक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमफैड अपनी आय में वृद्धि करने के लिए विभिन्न व्यवसायिक गतिविधियों पर बल दे रहा है और इस संदर्भ में जिला सिरमौर में काला अंब क्षेत्र में पेट्रोल पंप स्थापित करेगा तथा वहां एक भव्य गोदाम का निर्माण भी करेगा।
इस संबंध में प्रबंध निदेशक हिमफैड के.के.शर्मा ने बताया कि हिमफैड ने इस वित्तीय वर्ष में 187 करोड़ का व्यापार किया जोकि गत वर्ष से 50 करोड़ रुपए अधिक है। इसके अतिरिक्त हिमफैड ने एक करोड़ 62 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया है।इस अवसर पर हिमफैड के उपाध्यक्ष राकेश ठाकुर व विभिन्न क्षेत्रों के निदेशक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here