सरकार का मंदिर न खोलने का फैसला गलत…सुकेत सर्व देवता कमेटी

सुकेत सर्व देवता कमेटी की बैठक आयोजित

0
186

सुंदरनगर : सुकेत सर्व देवता कमेटी की बैठक का आयोजन महामाया मंदिर सुंदरनगर में प्रधान अभिषेक सोनी की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई, जिसमें अभी तक सरकार द्वारा मंदिर न खोलने के निर्देश, लॉकडाउन का देव संस्कृति पर प्रभाव, राज्य स्तरीय देवता कमेटी का गठन तथा युवा देव कारदार संगठन बनाने पर चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने सभी जिला उपायुक्तों से मंदिर खोलने के लिए बैठक की, जिसमें सभी उपायुक्तों ने अभी मंदिर खोलने के लिए असहमति जाहिर की, जो कि बिलकुल गलत है। वहीं मंदिरों के बंद होने से देव संस्कृति और परंपराओं का निर्वाह पूर्ण रूप से नहीं हो रहा है। वहीं देवता कमेटी जल्द ही मंडी उपायुक्त से इस विषय को लेकर मिलेगी। सुकेत सर्व देवता कमेटी सभी देवता कमेटियों से अनुरोध करती है कि वे अपने-अपने निर्वाचित विधायकों से मिले तथा मंदिरों को खोलने के लिए कहें।

युवाओं को जोड़ेगी देवता कमेटी :

सुकेत सर्व देवता कमेटी जल्द ही युवाओं के लिए देवभूमि युवा देव कारदार संगठन बनाने जा रही है। इस संगठन के लिए संपूर्ण हिमाचल प्रदेश के युवाओं को जोड़ा जाएगा। संगठन का निर्माण ब्लाक स्तर से राज्य स्तर तक किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही गाइडलाइंस तथा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

राज्य स्तरीय देवता कमेटी का गठन जरूरी :

राज्य स्तरीय देवता कमेटी बनाने की जरूरत है। इसके लिए जल्द ही सुकेत सर्व देवता कमेटी सभी देवता कमेटियों से अनुरोध किया है कि एक साथ एक मंच पर आएं और राज्य स्तरीय देवता कमेटी का गठन करें।

बैठक में सुकेत सर्व देवता कमेटी से उपप्रधान देवकी नंदन, आचार्य रोशन लाल शर्मा, सुरेश शर्मा, महासचिव जयराम, कोषाध्यक्ष खजाना राम, मुख्य सलाहकार राम दास, मीडिया प्रभारी धनदेव, सह सचिव रुपलाल और श्याम लालए सदस्य नवल किशोर, नागु, नानक चंद, प्रदीप कुमार, तिलक राज, प्रेम और युधिष्ठिर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here