ऑनलाइन मनाया टीचर्स डे

कोविड-19 महामारी के समय पढ़ाई जारी रखने के लिए अपने टीचर का जताया आभार, टीचर्स ने भी बच्चों को दी शुभकामनाएं

0
138

कोरोना महामारी ने इस साल शिक्षक दिवस की  रौनक को भी धूमिल कर दिया है। बच्चों को पूरे साल इस दिन का बेसब्री और उत्साह से इंतजार रहता था। कैसे यह दिन सेलिब्रेट करना है,अपने टीचर्स को क्या गिफ्ट देना है? बच्चे यह सारी तैयारियां काफी समय पहले ही शुरू कर दिया करते थे। टीचर्स के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे। बच्चे कार्ड्स और पैन ख़रीदते नजर आ जाते थे।

इस साल कोरोना ने बच्चों के टीचर्स डे  मनाने के उत्साह को भले  ही फीका कर दिया है लेकिन बच्चों में अभी भी उत्साह बरकरार है। बच्चे अपने टीचर्स के प्रति आभार जताने के लिए आज भी इतने ही उत्साहित नजर आए। बच्चों ने आज ऑनलाइन ही टीचर्स डे मनाया और अपने अध्यापकों के प्रति आभार जताया। चायल के समीप जनेड़घाट स्तिथ एच डी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने उत्साह से ऑनलाइन टीचर्स डे मनाया। किसी ने वीडियो के माध्यम से तो किसी ने अपने हाथों से कार्ड बनाकर अपने टीचर्स को इस दिन की शुभकामनाएं दी। साथ ही कृतज्ञता से भरे खूबसूरत संदेश भी भेजे। वहीं टीचर्स ने भी बच्चों को आशीर्वाद दिया और उनको उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी । बच्चों ने अपने टीचर्स को कोविड-19 महामारी के बीच पढ़ाई जारी रखने के लिए आभार व्यक्त किया।

“डॉ .एस राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के तौर पर मनाया जाता है। गणित के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उनके प्रति सम्मान जताने के लिए यह दिवस मनाया जाता है। वह भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे। उनके अनुरोध पर ही उनका जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here