सरकार व निगम की छवि को धूमिल करने वाले के खिलाफ हो कड़ी कार्यवाही

निगम ने कहा कि कार्यवाही न किए जाने की स्तिथि में कर्मचारी मजबूर हो करेंगे प्रदर्शन

0
266

हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति  ने आज पत्रकार वार्ता के जरिए पूर्व अध्यक्ष शंकर सिंह के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। समिति के सचिव विद्या सागर ने कहा कि शंकर सिंह अपने राजनीतिक संबंधों का हवाला देकर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। शंकर सिंह प्रबंध निदेशक और अन्य अधिकारियों के खिलाफ निराधार बयानबाजी करते रहते हैं जबकि उनका खुद का इतिहास चार्जशीट से भरा पड़ा हुआ है।

सचिव विद्यासागर ने कहा कि शंकर सिंह ने कमर्चारियों के हित में कभी कोई काम नहीं किया है। वह ढाई साल से केवल सचिवालय और राजनेताओं के चक्कर काट रहे हैं। वह हमेशा से ही स्वहित के चिंतन में व्यस्त रहे। उनके खिलाफ  नफरत, डराने ,धमकाने व हाथापाई करने के दर्जनों मामले पुलिस में दर्ज हैं। यह स्वंयम्भू नेता बन कर बस राजनीति करने का काम कर रहे हैं और लोगों में प्रदेश मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री के नज़दीक होने का प्रचार करते हैं। 

सचिव ने कहा कि अपने 29 वर्ष के सेवाकाल में 19 बार चार्ज शीट हो चुके शंकर को सभी ईमानदार अधिकारी भ्र्ष्ट नजर आते हैं। वह वर्तमान प्रबंध निदेशक आईएएस अधिकारी यूनुस के खिलाफ भी बयानबाजी कर रहे हैं और अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए निदेशक यूनुस को पद से हटाने की बेतुकी मांग कर रहे हैं ,सिर्फ इस लिए कि उन्होंने उनकी नियमों के खिलाफ प्रमोशन नहीं की। इसी कारण शंकर सिंह ने बिलासपुर में 16 जून को यूनुस का पुतला जलाने की भी कोशिश की थी। इस बात को लेकर  निगम के सभी कर्मचारियों में बहुत ज्यादा आक्रोश है।

निगम ने कहा कि शकंर सिंह द्वारा निदेशक यूनुस को हटाने का जिस प्रकार प्रचार किया जा रहा है अगर ऐसे कोई आदेश पारित होते हैं तो कर्मचारी सरकार व निगम के खिलाफ संघर्ष करने पर मजबूर होंगे और सरकार स्वंय इस बात की जिम्मेवार होगी। समिति ने मांग की है शंकर सिंह और उसके साथियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाए ताकि सरकार की छवि भी धूमिल न हो और परिवहन निगम के कर्मचारियों में पनप रहे आक्रोश को भी शांत किया जा सके।

इस मौके पर समिति के उपाध्यक्ष उमेश शर्मा,प्रवक्ता हरी लाल,कोषाध्यक्ष यशपाल सुल्तानपुरी, सर्व श्री मान सिंह ,बाल कृष्ण,हरदयाल सिंह, देस राज,प्यार सिंह,राज कुमार रत्न,देव राज,खेमेंद्र,हितेंद्र, कांशी राम,अनिल,ऋषि, संजय, टेक चंद ,पूर्ण चंद ,दिलीप और मेघराम आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here