पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर 70 दिव्यांगों को दिए जाएंगे कृत्रिम अंग एवं उपकरण..सुरेश कश्यप

पं दीन दयाल उपाध्याय और महात्मा गांधी के जन्मदिन पर भाजपा करेगी विशेष कार्यकर्मों का आयोजन, कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त

0
165



17 सितंबर को देश-विदेश में प्रसिद्ध नेता पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। देश भर में भाजपा इस दिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाती आ रही है। इस वर्ष भी भाजपा इस दिन को हर वर्ष की भांति मनाएगी।आज  जारी एक प्रेस बयान में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी यह सेवा सप्ताह 14 से 20 सितंबर, 2020 तक पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह को प्रभारी बनाया गया है। सुरेश कश्यप ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का 70वां जन्मदिवस है इसलिए इस सेवा सप्ताह में प्रत्येक मंडल में कम से कम 70 दिव्यांगों को विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंग एवं उपकरण प्रदान करने का पार्टी ने निर्णय लिया है। इसी प्रकार गरीब भाईयों एवं बहनों को चश्में प्रदान किए जाएंगे। उन्होनें कहा कि प्रत्येक जिले में गरीब बस्ती एवं अस्पतालों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फल वितरण के कार्यक्रम किए जाएंगे तथा कोविड-19 से प्रभावित 70 लोगों को स्थानीय आवश्यकतानुसार एवं अस्पताल के माध्यम से प्लाजमा डोनेट कराए जाएंगे। इस दौरान युवा मोर्चा प्रदेशभर में रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगा तथा प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया जाएगा। साथ ही प्रत्येक जिले में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प लेकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी के व्यक्तित्व व कृतत्व पर वेबिनार के माध्यम से 70 बड़ी वर्चुअल काॅन्फ्रेंस का आयोजन होगा। इन काॅन्फ्रेंस में समाज के बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों का उद्बोधन होगा।  प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्य एवं व्यकितत्व पर प्रदेश में इस वर्ष कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए उनसे संबंधित 70 स्लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित एवं प्रस्तारित होगी।

25 सितंबर को पं दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर उनके जीवन पर उद्बोधन कार्यक्रम:

सुरेश कश्यप ने आगे कहा कि आगामी 25 सितंबर को सबके प्रेरणा स्त्रोत एवं पार्टी को विचारधारा प्रदान करने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। उनकी जयंती पर पार्टी प्रत्येक वर्ष बूथ स्तर पर माल्यार्पण एवं पुष्पाजंलि के कार्यक्रम करती है और इस वर्ष भी यह कार्यक्रम बूथ स्तर पर किए जाएंगे। साथ ही कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए वेबिनार के माध्यम से प्रत्येक जिले में पार्टी की विचारधारा एवं पंडित दीनदयाल के जीवन पर उद्बोधन के कार्यक्रम किए जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार को प्रभारी नियुक्त किया गया है। 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उनके सिद्धांत पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन :

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आगामी 2 अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है। पिछले वर्ष देशभर में गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया था। बापू के सिद्धांत स्वदेशी, खादी, स्वाबलंबी, सादगी एवं स्वच्छता के बारे में जागरूकता अभियान चलाया गया था। इस वर्ष पार्टी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाएंगे और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा को प्रभारी बनाया गया है।

सुरेश कश्यप ने कहा कि इन सभी कार्यक्रमों में पार्टी के सभी मंत्री, सांसद, विधायक, निगमो, बोर्डों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष तथा जनप्रतिनिधि सहित पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here