राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बच्चों को पर्यावरण के अनुकूल हरित दिवाली मनाने के लिए किया प्रोत्साहित

0
307

सुंदरनगर : सुंदरनगर में हरित दिवाली मनाने को लेकर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन बीएसएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया गया। राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्षेत्रीय प्रयोगशाला सुंदरनगर के अधिकारियों ने स्कूली विद्यार्थियों के माध्यम से आम जनता के बीच जागरूकता पैदा करने और पर्यावरण के अनुकूल हरित दिवाली मनाने के लिए प्रोत्साहित करने और दिवाली के दौरान शोर व वायु प्रदूषण के दुष्प्रभाव और पटाखे के उपयोग से बचने के विषय पर विभिन्न जन जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया। इस मौके पर पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता में 33 और 13 छात्रों ने भाग लिया।

सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड प्रकाश शर्मा ने अपने संबोधन में पटाखों के उपयोग के दुष्प्रभाव और पर्यावरण के अनुकूल हरी दिवाली मनाने का विद्यार्थियों से आह्वान किया। कार्यक्रम के दौरान पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

गौरतलब हो कि एनजीटी ने देश के कई राज्यो में प्रदूषण के स्तर को देखते हुए इस वर्ष पटाखे चलाने पर बैन लगा रखा है इसी को लेकर अब लोग भी प्रदूषण को लेकर जागरूक होते हुए नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here