एसपी शिमला मोहित चावला पहुंचे रामपुर पुलिस थाना, किया निरीक्षण

0
71

एसपी शिमला मोहित चावला ने शुक्रवार को रामपुर उपमंडल का दौरा किया इस दौरान उन्होंने पुलिस थाना रामपुर का निरीक्षण किया।
उसके उपरांत एसपी ने रामपुर बाजार का भी जायजा लिया कोरोना महामारी को लेकर लोग किस तरफ से एहतियात बरत रहे हैं इसको लेकर उन्होंने बाजार में जाकर जानकारी ली ।
मोहित चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिकतर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नहीं दिखाई करते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने बताया कि बिना मास्क पहन कर भी कई लोग बाजार में घूम रहे हैं जिसको लेकर उन्होंने बताया कि अभी कोरोना महामारी का दौर जारी है जिसको लेकर हमें एहतियात बरतना अति आवश्यक है ।
जिसको लेकर एसपी ने बताया कि हर चीज का सलूशन चालान करना नहीं है लोगों को स्वयं जागरूक होना अति आवश्यक है। रामपुर मे मोहित चावला ने लोगों से आग्रह किया की अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनेसेनेटाइज का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।
इस दौरान एसपी ने यह भी बताया कि रामपुर को सुरक्षा की दृष्टि से विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे जिससे बाजार व आसपास के स्थानों की सुरक्षा बनी रहे इसके लिए आने वाले समय में कार्य करना शुरू किया जाएगा।
कोरोना काल में मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था किस तरह से चल रही है इसको लेकर उन्होंने आज रामपुर का दौरा किया।
वहीं एसपी ने बताया कि नशे को समाप्त करना हमारी प्राथमिकता रहेगी ताकि युवा इससे बचा रहे ।
इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि महिलाओं को जागरुक करना उनकी प्राथमिकता रहेगी उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का गांव की महिलाओं को पता नहीं चल पाता है । जिस कारण महिलाएं सरकार की योजनाओं से वंचित रह जाती है । इसको लेकर पुलिस ने जो मुहिम चलाई है कि महिलाओं को जागरूक किया जाएगा उन्हें विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारियां दी जाएगी।
यह कार्यक्रम जागृति के माध्यम से चलाया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि इसकी शुरुआत ठियोग से कर दी गई है अब शिमला जिला के कोने-कोने की महिलाओं को इससे अवगत करवाया जाएगा ताकि गांव की महिलाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ ले पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here