25 नए मामले आने से प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना मामलों का जिला बना सोलन

जिला में कोरोना का आंकड़ा हुआ 333

0
196
  • 10 दिनों में सोलन मे 170 कोरोना मामलों की दस्तक,80% लोग उद्योगों के कर्मचारी
  • आज भी 25 मामलों में से 11 मामले एक ही उद्योग से,जिला में कोरोना के एक्टिव मामले 214
  • PGI चंडीगढ़ में सोलन का युवक भी कोरोना संक्रमित

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन इन दिनो प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों वाला जिला सोलन बन चुका है । आज रविवार को 25 नए मामलों ने जिला सोलन में अपनी एंट्री दी है जिसके बाद से जिला प्रशासन की समस्याएं बढ़ती जा रही है यह सभी मामले बीबीएन क्षेत्र के हैं। इससे पहले भी कोरोना के मामले जिला में लगातार 10 दिनों से सामने आ रहे हैं। इन 25 नए मामलों की पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने की है।

डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि आए 25 नए मामलों में 42 साल का युवक करुवाना से ,25 साल का युवक और 4 प्राइमरी कांटेक्ट करवाना बद्दी से हैं,जिसमें एक डॉक्टर भी शामिल है उन्हें बताया कि पिछले कल जो पॉजिटिव मामले आए थे उनके सीधे संपर्क में आए 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 10 लोग इंस्टिट्यूशन क्वॉरेंटाइन थे जो कि कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा दो लोग बाहरी राज्यों से लौटे थे वह भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी मामले जिला सोलन के बीबीएन क्षेत्र के हैं। इनमें से अधिकतर मामले क्वॉरेंटाइन थे जिन्हें स्वास्थ्य विभाग अब कोविड अस्पताल शिफ्ट कर रहा है।

● सारा कपड़ा उद्योग के 11 कर्मचारी कोरोना संक्रमित:

उन्होंने बताया कि 25 मामलों में से 11 मामले सारा कपड़ा उद्योग के है जो कि पहले पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आए थे उन्होंने बताया कि इसी के साथ सोलन का एक व्यक्ति पीजीआई चंडीगढ़ में भी कोरोना पॉजिटिव आया है लेकिन वह मामला सोलन में नहीं गिना जाएगा।

● 10 दिनों में जिला में कोरोना के 170 मामले


8 जुलाई को जिला में कोरोना का आंकड़ा 127 पहुंच चुका था। फिर एक बार जिला में 9 जुलाई को 33 नए मामलों के साथ सोलन में कोरोना का विस्फोट हुआ,जिसमे एक ही कम्पनी के कर्मचारी पॉजिटीव पाए गए। 10 जुलाई को भी कोरोना का जिला में 16 नए मामलों के साथ विस्फोट हुआ। ये विस्फोट 2 दिन बाद फिर जिला में देखने को मिला जब एक साथ 10 नए मामलो ने जिला में दस्तक दी और जिला में कोरोना का आंकड़ा 188 पहुंच गया। वहीं 13 जुलाई को प्रदेश का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट जिला में हुआ जब 69 मामले एक साथ जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी नालागढ़ में आये। 14 जुलाई से लेकर आजतक जिला में कोरोना के करीब 42 मामले सामने आ चुके है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि 25 नए मामलों के साथ जिला में कोरोना वायरस का आंकड़ा 333 पहुंच चुका है वहीं कोरोना के एक्टिव मामले 214 हो चुके हैं। उन्होंने बताया की आज नए 25 मामले आने के बाद सोलन जिला प्रदेश का सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों का जिला बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here