श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान प्रांत कार्यालय शिमला में शुरू

मकर संक्रांति पर हवन व पूजन के साथ किया गया विधिवत्त उद्घाटन ,कल शिमला में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिल अभियान के शुभारंभ के लिए करेंगे संपर्क

0
343

शिमलाः प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित डा. हेडगेवार भवन, नाभा में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर आज श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति के प्रांत कार्यालय का हवन पूजन के साथ विधिवत्त उद्घाटन हुआ। समिति के प्रांत संयोजक एवं विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत सहमंत्री सुनील जसवाल ने बताया कि शिमला में प्रांत कार्यालय के उद्घाटन के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण से संबंधित कुपन, रसीदें और श्रीराम जन्मभूमि के इतिहास के संबंधित पत्रक, स्टीकर प्रदेश के सभी जिला केन्द्रों में भेज दी गई है।

साथ ही कल, शुक्रवार 15.01.2021 को समिति के सदस्य, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए हिमाचल प्रदेश के माननीय राज्यपाल बंडारु दतात्रेय से निधि समर्पण हेतु मिलेगें जिसके साथ ही शिमला में अभियान आरंभ किया जाएगा।
सुनील जसवाल ने कहा कि 43 दिन तक चलने वाले इस अभियान में समिति के कार्यकर्ताओं ने देश के 5 लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों के 65 करोड़ रामभक्तों तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के लगभग 20 हजार गांवों में सभी हिन्दू परिवारों में 65 लाख रामभक्तों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है, ताकि सभी हिन्दुओं की श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के सहभागिता हो सके। हिमाचल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी जिला कांगड़ा के धर्मशाला से और सहकार्यवाह मनमोहन वैद्य और क्षेत्र प्रचारक बनवीर शाहपुर से कल अभियान का शुभारंभ करेंगे।
इस अवसर पर समिति के सदस्य, मातृशक्ति सहित 50 लोगों ने हवन व पूजन में पूर्णाहुति दी। इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि अभियान समिति के प्रांत संयोजक सुनील जसवाल, सह-संयोजक अजय कुमार, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश, विश्व हिन्दू परिषद् संगठन मंत्री नीरज दौनेरिया, प्रचार समिति सदस्य महीधर प्रसाद सहित विहिप मातृशक्ति जिला संयोजिका श्रीमती सुरक्षा जी, विवेकानंद केंद्र से श्रीमती कल्पना जी, पूर्व मेयर कुसुम सदरेट, हिन्दू जागरण के प्रदेश मंत्री भीम सिंह चौहान, विश्व हिन्दू परिषद् के विभागाध्यक्ष आशुतोष अग्रवाल, अधिवक्ता वीर बहादुर, विहिप जिला मंत्री रवि शर्मा सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here