उपायुक्त ने अभिभावकों से की चर्चा

0
192

rohan-chand-thakur-meets-parents-of-goverment-school-children1
उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज राजकीय प्राथमिक पाठशाला जनेड़घाट में प्रेरणा कार्यक्रम के तहत अंग्रेजी विषय को और अधिक बढ़ावा देने के लिए अभिभावकों से भेंट कर चर्चा की। उन्होंने बच्चों से भी विषय के संबंध में कुछ प्रश्न पूछे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा मशोबरा ब्लॉक के 17 शैक्षणिक संस्थानों के प्राथमिक स्तर में अंग्रेजी विषय में और अधिक दक्षता लाने की दृष्टि से ‘प्रेरणा’ कार्यक्रम के तहत बढ़ावा दिया जा रहा है।
rohan-chand-thakur-meets-parents-of-goverment-school-children2
उन्होंने बताया कि यह अभियान मशोबरा ब्लॉक में जीसीपीएस ढली, चमियाना, मशोबरा, बल्देयां, दुर्गापुर, गुम्मा, मुंडाघाट, कोटी, जनेरघाट, पीरन, डुबलु, जुन्गा, पंदली, नेहरा, मूलकोटी, कुफरी, भराड़िया में चलाया जा रहा है। इसके तहत इन स्कूलों में दैनिक पाठ्य दिनचर्या के अतिरिक्त अंग्रेजी विषय की विशेष कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। कार्यक्रम का उद्देश्य प्राथमिक स्तर पर सरकारी स्कूलों के बच्चों को अंग्रेजी विषय में पारंगत करना है।
rohan-chand-thakur-meets-parents-of-goverment-school-children3
उन्होंने बताया कि 35 दिन के इस कार्यक्रम में अभिभावकों की भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने इन चयनित स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों से इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए बच्चों को परीक्षाओं के उपरांत भी 31 दिसम्बर, 2016 तक स्कूल भेजना सुनिश्चित करने की अपील की है।
उन्होंने कहा कि वार्षिक परीक्षाओं के कारण इस कार्यक्रम की निरंतरता को बनाए रखने व सार्थक परिणामों के लिए परीक्षाओं के उपरांत भी छात्रों की उपस्थिति अत्यंत आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here