गरीब और जरूरमंदों को राशन बांट मनाया जाएगा राहुल गांधी का जन्मदिन

रक्तदान शिविर के साथ कम्युनिटी किचन का भी किया जाएगा आयोजन

0
162


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज हुई पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए कहा कि 19 जून को पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का जन्मदिन हैं और पार्टी ने कोरोना माहमारी के चलते उनके जन्मदिन को ब्लॉक स्तर पर गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण कर मनाने का निर्णय लिया है साथ ही इस अवसर पर सफ़ाई कर्मचारियों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में रक्तदान शिविर के आयोजन के साथ  कम्युनिटी किचन का आयोजन भी किया जाएगा जहां गरीबों को खाना वितरित किया जाएगा ।

वेंटिलेटर व अन्य स्वास्थ्य उपकरण खरीद कर पार्टी करेगी दान:

राठौर ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के पास आपदा राहत कोष में 13.51 लाख एकत्रित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस पूरी राशि का चेक समिति के अध्यक्ष विधायक कर्नल धनीराम शांडिल को 19 जून को प्रदान कर दिया जाएगा। यह समिति वेंटिलेटर व अन्य स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद कर कोविड 19 के लिए बनाए गए अस्पताल नैरचोक,टांडा ,आईजीएमसी के लिए दान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश की आर्थिकी  को पटरी पर लाने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया था, उसकी पूरी विस्तृत रिपोर्ट उन्हें मिल गई है और जल्द ही यह मुख्यमंत्री को सौंप दी जाएगी।

कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को सौंपेगें ज्ञापन :

राठौर ने कहा कि हाल ही में स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के पीठासीन जज से करवाने की मांग को लेकर सभी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी देगी। उसके बाद 20 जून से 27 जून तक सभी जिलों के कांग्रेस अध्यक्ष अपने अपने मुख्यालयों में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का खुलासा भी करेगें।

सरकार करे समस्याओं का समाधान:

उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके इस कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग में की गई पूरी खरीद का ब्यौरा देने और कुल खर्च पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले की जांच किसी भी समिति से कांग्रेस को मंजूर नहीं है। राठौर ने कहा कि प्रदेश के किसानों, बागवानों की समस्याओं को लेकर जो ज्ञापन उन्होंने कुछ पार्टी नेताओं के साथ मिल कर मुख्यमंत्री को सौंपा था,उस पर आज दिन तक आश्वासन के अलावा कुछ नहीं हुआ है । उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि नेपाल से श्रमिकों को लाने की विशेष व्यवस्था की जाए। इसके लिए एक कमेटी बनाई जाए और नेपाल सीमा तक एचआरटीसी की बसें भेज कर उन्हें निशुल्क लाने के तुरंत प्रबंध किए जाए। उन्होंने कहा है कि कोरोना के चलते पूरा प्रोटोकॉल फॉलो भी किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सेब का सीजन शुरू होने वाला है इसके लिए कार्टन की पूरी व्यवस्था के साथ-साथ इसकी खरीद व विपणन की सही व्यवस्था भी की जाए।उन्होंने कहा कि अगर इसके दाम बागवानों को सही नहीं मिलते है तो प्रदेश में बने कोल्ड स्टोरेज इन्हें प्रदान किये जाएं। उन्होंने पिछले साल के बागवानों के बकाया को भी तुंरत जारी करने की मांग सरकार से की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here