सतर्कता और गुणवत्ता के साथ किया जाए मुद्रण और लेखन कार्यः राजिन्द्र गर्ग

मुद्रण एवं लेखन विभाग की सरकारी प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण कर समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से विभागीय कार्यप्रणाली की जानकारी ली।

0
69


खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले और मुद्रण एवं लेखन सामग्री मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज यहां मुद्रण व लेखन विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मुद्रण और लेखन के कार्य को सतर्कता और गुणवत्ता के साथ किया जाए।
उन्होंने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार, विभिन्न विभागों और विश्वविद्यालयों, बोर्डों की स्टेशनरी की आवश्यकताओं की आपूर्ति समय पर की जाए। उन्होंने बताया कि प्रिंटिंग में नई तकनीक के उपयोग को बढ़ावा दिया जाएगा और कर्मचारियों को इनका प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को पंचायती राज चुनावों से संबंधित कार्यों की तैयारी के भी निर्देश दिए।
राजिन्द्र गर्ग ने कहा कि विभिन्न विभागों को राइटिंग पेपर और स्टेशनरी ड्राइंग सहित 150 विभिन्न प्रकार की प्रकाशन सामग्री उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि स्टेशनरी आर्टिकल्स को ई-टेंडर के माध्यम से सरकार द्वारा गठित स्टेशनरी कमेटी से मंजूरी मिलने के बाद खरीदा जाता है और इस कार्य में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाती है।  
इसके पश्चात, राजिन्द्र गर्ग ने मुद्रण एवं लेखन विभाग की सरकारी प्रिंटिंग प्रेस का निरीक्षण किया तथा समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से विभागीय कार्यप्रणाली की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य की सराहना करते हुए कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर कंट्रोलर मुद्रण और लेखन सामग्री रीमा कश्यप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here