कोरोना काल में प्रेस क्लब शिमला ने लगाया रक्तदान शिविर, 30 यूनिट रक्त एकत्रित

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ ।

0
202

शिमला: कोरोना महामारी के इस दौर में अन्य बीमारियों से परेशान मरीजों को रक्त की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रेस क्लब शिमला द्वारा शनिवार को राजधानी के ऐतिहासिक रिज मैदान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान रकतदान शिविर का आयोजन करना अपने आप में एक नेक कार्य है तथा शिमला प्रेस क्लब के सदस्य व मीडिया प्रतिनिधि पत्रकारिता के साथ-साथ सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रक्तदान एक महादान है। यदि किसी के एक यूनिट रक्त की वजह से रोगी की जान बचाई जाए तो जीवन भर आपको सुखद अनुभुति प्रदान करता है। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में रक्त की कमी महसूस की गई है। इस रक्तदान शिविर से गरीब, असहाय व दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों की सहायता सुनिश्चित होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रेस क्लब के सदस्य दिनेश अग्रवाल ने आज 121 बार रक्तदान किया। प्रेस क्लब के महासचिव देवेंद्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा, सदस्य कृष्ण मुरारी, विजय खाची, सुनील शुक्ला, जेपी भारद्वाज, पुष्पेंद्र कुमार, रमन शर्मा, ललित, वंदना भांगड़ा और दिनेश पटियाल सहित अन्य लोगों ने भी महादान किया।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोरोना काल में अन्य कार्यों के साथ-साथ रक्तदान शिविर का आयोजन करना भी अत्यंत कठिन कार्य है, जिसे व्यापक रूप से आयोजित किया जाता है, जिसके लिए प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) और सभी पदाधिकारी और सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने प्रेस क्लब को अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रुपये देने की घोषणा की।  

इस अवसर पर शहरी आवास मंत्री ने पदम देव परिसर पर हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, महासचिव देवेन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्जवल शर्मा, उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, सह-सचिव भवानी नेगी, सदस्य दिनेश अग्रवाल, विजय खाची एवं प्रेस क्लब के अन्य वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here