भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर मैदान में डटे कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष:राजीव शुक्ला

प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आज ब्लॉक अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक का किया आयोजन , अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला रहे उपस्थित

0
138

शिमला: प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आज ब्लॉक अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक का आयोजन किया ,जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी भाग लिया।बैठक में 68 ब्लॉक अध्यक्षों ने भाग लिया।
शुक्ला ने कांग्रेस के सभी ब्लॉक अध्यक्षों का आह्वान किया है कि वह एकजुट होकर कार्य करें। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को बूथ व गांव स्तर तक मजबूत करते हुए पार्टी के ट्रेनिंग कार्यक्रम को गति दी जानी चाहिए।उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सरकार विरोधी जितने भी कार्यक्रम आयोजित हुए वह बहुत ही सफल रहें है इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी बधाई की पात्र है।
राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में होने वाले पंचायत व नगर निकाय चुनावों में भाजपा को धूल चटानी है।उन्होंने कहा कि यह तभी संभव होगा जब हम एकजुट होकर कर चुनाव मैदान में डटेगें।उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी ब्लॉकों के गठन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और उन्हें अब जल्द ही बूथ कमेटियों का गठन करना है।उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों से कहा कि वह किसी भी समस्या के लिए उनके सुझाव सदैब आमंत्रित है,क्योंकि ब्लॉक अध्यक्ष पार्टी की रीढ़ है।।उन्होंने सुझाव दिया कि बूथ कमेटियों जल्द बनाई जानी चाहिए ,जिससे पार्टी कार्यकर्ता आपसी तालमेल को बढ़ा सकें।उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों से ब्लॉक,जिला व प्रदेश स्तर पर भी परस्पर संवाद होना चाहिए।इसके लिए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक मोनिटरिंग कमेटी के गठन का सुझाव भी दिया।
शुक्ला ने ब्लॉक अध्यक्षों की इस शिकायत पर की पंचायत व नगर निकाय चुनावों में वोटर लिस्ट में फर्जी नाम जोड़े गए पर उन्होंने कहा कि इन लिस्टो को प्रमाण सहित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेजे,जिससे इसपर पर कोई सख्त कानूनी कार्यवाही की जा सके और भाजपा सरकार को बेनकाब किया जा सकें।
कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश में लोगों के साथ खड़ी है।उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे कांग्रेस ने लोगों की हरसंभव मदद की।इसके अतिरिक्त उन्होंने कोविड अस्पतालों, शिमला के आईजीएमसी,नेरचौक व टांडा मेडिकल कॉलेज को आवश्यक स्वास्थ्य उपकरणों को भेंट किये है।उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में चारो संसदीय क्षेत्रों में सफलता पूर्वक रैलियों का आयोजन किया, जिसमें पार्टी को लोगों का भारी समर्थन मिला है।
राठौर ने ब्लॉक अध्यक्षों से नई ऊर्जा के साथ भाजपा को शिकस्त देने का आह्वान करते हुए उन्हें अपनी सभी पंचायतों के दौरे करने व पार्टी विचार धारा से जुड़े प्रत्याशीयों का चयन आपसी तालमेल व सर्वसम्मति से करने की जरूरत है जिससे भाजपा को करारी शिकस्त दी जा सकें।उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों से जिला अध्यक्षों से पूरा तालमेल रखने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों व निर्णयों के खिलाफ कांग्रेस के जन आंदोलन जारी रहेंगे।
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस दौरान अपने सम्बोधन में कहा कि कोविड महामारी में अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए कांग्रेस के प्रश्नों से बचने के लिए प्रदेश सरकार ने विधानसभा सत्र तक को टाल दिया।उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 जनवरी से पहले पंचायत चुनाव होने है।उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सरकार की गोद मे बैठा है।उसके किसी भी आदेश या निर्णय का सरकार पालन नही करती।उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में आरक्षण रोस्टर में भाजपा ने अपने मन माफिक अदला बदली की है,जिससे उन्हें इसका पूरा लाभ मिल सकें।उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों से कहा कि वह भाजपा की इस धांधली का डट कर विरोध करें।
मुकेश ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की सराहना करते हुए कहा कि अबतक जितने भी कार्यक्रम,विरोध प्रदर्शन आयोजित हुए है वह पूरी तरह सफल रहें है।उन्होंने कांग्रेस की मजबूती के लिए सभी को एकजुट होकर आगे आने को कहा।
आज की इस वर्चुअल बैठक का संचालन कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने किया।इस बैठक में 68 ब्लॉक अध्यक्षों ने भाग लिया।किमटा ने सभी पदाधिकारियों का इस बैठक में अपने विचार व सुझाव देने पर भी आभार जताया।वर्चुअल बैठक का आयोजन सोशल मीडिया की टीम ने इसके अध्यक्ष अभिषेक राणा के नेतृत्व में किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here