बिजली खपत 10 यूनिट, बिल थमाया 780 रूपए

लॉक डाउन के चलते नहीं हो पाई थी बिलिंग ,अब एक साथ लिया जा रहा 3 माह का बिल ..सहायक अभियंता

0
182



नाहन : एक तरफ लॉकडाउन की मार और दूसरी ओर बिजली के भारी भरकम बिलों ने राजगढ़ शहर के लोगों की नींद उड़ा दी है। बिजली विभाग द्वारा लोगों को जरुरत से ज्यादा बिल भुगतान के लिए दिए जा रहे हैं जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारी भरकम बिलों के ऐसे कई मामले नाहन में सामने आ रहे हैं।
बिजली विभाग द्वारा शहर के दुकानदारों को मनमाने बिल थमाए जा रहे हैं जबकि लॉक डाउन के चलते दुकानें बंद थी ऐसे में बिजली की खपत ना के बराबर थी। शहर के एक दुकानदार को 780 रूपए का बिल थमा दिया गया ,जबकि बिल में बिजली की खपत केवल दस यूनिट दिखाई गई है। इसी प्रकार शहर के एक अन्य कपड़ा व्यापारी ने बताया कि उनकी दुकान पिछले तीन महीने से बंद थी फिर भी बिजली बोर्ड ने 2750 रुपये का बिल थमा दिया है। इसके अतिरिक्त भी क्षेत्र के राजकुमार, दयाराम, राजेश कुमार ने भी बताया कि बिजली विभाग द्वारा भारी भरकम औसतन बिल थमाए जा रहे है, जिससे विशेषकर दिहाड़ीदार लोग बहुत प्रभावित हो रहे है, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान काम न मिलने पर सबसे अधिक श्रमिक वर्ग प्रभावित हुआ है।
उधर सहायक अभियंता विद्युत उपमंडल राजगढ़ आंशुल का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान बिजली की बिलिंग नहीं हो पाई थी और अब सरकार के आदेशों के अनुसार तीन माह का बिल इक्कट्ठा दिया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here