विदेशी अलगाववादी ताकतों को बढ़ावा देने वाले प्रस्तावों से बचें राजनैतिक दल

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के गुपकार गठबंधन पर विक्रमादित्य ने जताई असहमति ,कहा: कांग्रेस रही राष्ट्रीय एकता और देशहित की पक्षधर

0
272

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के गुपकार गठबंधन पर अपनी असहमति जताई है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कोई भी प्रस्ताव अब न तो जम्मू कश्मीर के हित में है और न ही देश हित में। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों को कश्मीर में शांति बहाली और उसके विकास पर चर्चा व प्रस्ताव पारित करने चाहिए न कि ऐसे प्रस्ताव जिससे इस क्षेत्र में विदेशी अलगाववादी ताकतों को कोई मदद मिले।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने आजादी के बाद उस समय की परिस्थितियों के अनुरूप कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देकर इस क्षेत्र की भौगोलिक स्थितियों के दृष्टिगत अनुच्छेद 370 का अस्थायी प्रावधान किया था, जिसे अब वर्तमान सरकार ने हटा दिया है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर पहले भी भारत का अभिन्न अंग था और आगे भी रहेगा।उन्होंने कहा है कि जम्मू कश्मीर पर अब ऐसी किसी भी बयानबाजी से बचना चाहिए जिससे विदेशी ताकतों को यहां अलगावबाद फैलाने का कोई मौका मिले।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सदैव ही राष्ट्रीय एकता व देशहित की पक्षधर रही है इसलिए उसने कभी भी इस प्रकार के बयानों का कभी कोई समर्थन नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here