मास्क पहने …पुलिस मित्र कट आउट्स

मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति जागरूक करेगा पुलिस मित्र कट आउट, व्यस्त जगहों पर लगेंगे , मेयर सत्या कौंडल ने किया अनावरण

0
197

कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है लेकिन लोग मास्क पहनने के प्रति लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं। ऐसे में शिमला पुलिस प्रशासन ने लोगों को मास्क की अनिवार्यता समझाने के लिए मुहिम शुरू की है। वहीं टूरिस्ट प्लेस होने के कारण शिमला में टूरिस्टों का आना भी शुरू हो चुका है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने नगर निगम के सौंजन्य से शिमला शहर की व्यस्त जगहों पर पुलिस मित्र कट आउट लगाने का निर्णय लिया है। यह पुलिस मित्र कट आउट्स शिमला घुमने आने वाले सैलानियों और आम जनता को मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति जागरूक करेंगे। आज महापौर सत्या कौंडल ने इन कट आउट्स का अनावरण किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कहा कि क्वींस ऑफ हिल्स होने के कारण राजधानी शिमला में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है और पुलिस प्रशासन पर्यटकों का स्वागत करता है लेकिन साथ ही आग्रह भी करता है कि कोविड -19 संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए डब्ल्यू एच ओ और केंद्र व राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के सभी नियमों जैसे कि सैनिटाइजेशन, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों का पूरी तरीके से पालन करें। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया कि ट्रांसमीटर न बने और वायरस को ट्रांसमिट ना करें। मास्क पहन अपने और अन्य लोगों के जीवन की सुरक्षा करें।

उन्होंने कहा कि जब तक इस महामारी की दवाई नहीं बन जाती है तब तक कोई ढिलाई न बरतें। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन का मकसद लोगों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना है न कि चालान काटना। उन्होंने पर्यटकों व स्थानीय जनता से सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि वे सभी गाइडलाइंस को फ़ॉलो करें और कोरोना महामारी से निपटने में सहायक बनें।

वहीं मेयर सत्या कौंडल ने पुलिस प्रशासन की इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि यह मुहिम लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here