‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम से ठगे जा रहे लोग

सुंदरनगर में ठगी का शिकार होने से बचा युवक, पुलिस प्रशासन ने जानकारी न देने का किया आग्रह

0
119

सुंदरनगर : सोशल मीडिया पर इन दिनों कई प्रकार के संदेश डालकर शातिरों द्वारा लोगों को भ्रमित कर ठगा जा रहा है। इस ठगी के कारण कई लोग अपने लाखों रुपए भी गवा चुके हैं। अब शातिरों द्वारा व्हाट्सएप पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम से ग्रुप बनाकर लोगों को ठगने का कार्य शुरू कर दिया गया है। ऐसा ही एक मामला मंडी जिला के सुंदरनगर में पेश आया है। जहां एक स्थानीय युवक सचिन शर्मा को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी शो के नाम पर आनलाईन ठगी का शिकार होने से बच गया। पीड़ित ने मामले की जानकारी डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत को दी,जिस पर डीएसपी गुरबचन सिंह ने सभी लोगों से इस प्रकार के भ्रामक मेसेज को लेकर बैंक की किसी प्रकार की जानकारी सांझा नहीं करने की अपील की है।

जानकारी सांंझा ना करें : डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रनौत

मामले को लेकर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रनौत का कहना है कि सोशल मीडिया के माध्यम से अगर कोई भी शख्स आपसे किसी भी तरह की डिमांड करता है जिसमें चाहे आपके बैंक के खाते में डिटेल के बारे में पूछता है या कोई डॉक्टर बनकर किसी गरीब की मदद करने के लिए कहता है या अन्य किसी और तरह के माध्यम से ग्रुप बनाकर कोई और प्रलोभन देता है तो आम जनता ऐसे संदेश और फोनकॉल के ऊपर ध्यान ना दें और किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी सांंझा ना करें।

उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजाना कई केस आ रहे हैं और इन मामलों को सुलझाना भी पुलिस के लिए काफी मुश्किल हो रहा है लेकिन देर सवेर ऐसे केस सुलझ रहे हैं। गुरबचन सिंह ने कहा कि इस प्रकार से सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी मोबाइल के माध्यम से सोशल मीडिया या किसी अन्य माध्यम से अनजान और अज्ञात व्यक्ति को ना दें। इससे लोग ठगी का शिकार नहीं हो सकेंगे और आपका पैसा भी सुरक्षित रह सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here