पांवटा साहिब कंटेनमेंट जोन घोषित : डीसी सिरमौर

पाए गए 2 कोरोना पॉजिटिव

0
187

नाहन:  उपमंडल पांवटा साहिब के बद्रीपुर में 2 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला दंडाधिकारी सिरमौर डॉ.आर के परूथी ने बद्रीपुर के साथ लगते क्षेत्र को सील करने के आदेश जारी किए हैं।डीसी परुथी ने बताया कि बद्रीपुर के साथ लगते राष्ट्रीच उच्च मार्ग 72 (वार्ड नं. 1) के दाई तरफ का क्षेत्र नजदीक खेमजी ढाबा से लेकर शर्मा पेट्रोल पंप तक, पश्चिम दिशा में शर्मा पेट्रोल पंप से एसएस छेत्री के घर तक, उत्तर दिशा में एसएस छेत्री के घर से रघुवीर सिंह एंड संस के घर तक और पूर्व दिशा में रघुवीर सिंह के घर से खेमजी ढाबा तक, वहीं एनएच 72 (वार्ड नं 2) की बाई तरफ कॉपरेटिव बैंक के नजदीक की गली से सिंगला ब्रदर जनरल स्टोर तक, वार्ड नंबर 2 बद्रीपुर पांवटा साहिब को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

डीसी सिरमौर ने बताया कि इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर 1 में उत्तर दिशा में खापड़ा प्लाई एंड ग्लास हाउस की दुकान से इंदरजीत चावला की दुकान तक, पश्चिम दिशा में इंद्रजीत चावला की दुकान से शिव मंदिर के सामने सतीश की दुकान तक, दक्षिण दिशा में सतीश की दुकान से कुलभूषण के घर तक और पूर्व में कुलभूषण के घर से राजकुमार के घर तक, एनएच 72 के बाई तरफ (वार्ड नंबर 2) सिंगला ब्रदर जनरल स्टोर से दक्षिण दिशा में रवि कुमार की दुकान तक और उत्तर में एचपी कॉपरेटिव बैंक के नजदीक की गली से रणवीर हेयर ड्रेसर की दुकान, बद्रीपुर चैक, वार्ड नंबर 2 तक के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

डीसी परुथी ने जानकारी देते हुए बताया कि इन क्षेत्रों में आपातकालीन स्थिति को छोड़कर किसी भी प्रकार की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा और एक स्थान पर लोगों को इकठ्ठा होने की इजाजत नहीं होगी। सील किए गए क्षेत्र में दवाई की दुकानों को छोड़कर बाकि सभी दुकानें और वाणिज्यिक संस्थान भी बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में स्थित सभी बैंक, सभी व्यापार गतिविधियां और अन्य संस्थान बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर द्वार पर संबंधित वार्ड के पार्षद व कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद पांवटा साहिब की सहायता से की जाएगी। 

जिला में कुल संक्रमितों की संख्या 37 है जिसमें से सक्रिय मामलों की संख्या 13 है जबकि 17 मरीज ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here