सरकाघाट उपमंडल की पंचायत प्रधान पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप, मारपीट के भी लगे आरोप

पुलिस ने किया मामला दर्ज

0
509


सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश में जमीनी विवाद के चलते मारपीट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं और आए दिन ऐसी वारदाते देखने को मिल रही हैं ताजा घटनाक्रम में मंडी जिला के सरकाघाट में एक परिवार पर महिला पंचायत प्रधान द्वारा जबरन मलकियती भूमि हड़पने, मारपीट करने और जातिसूचक शब्द कहने के संगीन आरोप लगाए हैं। मामले को लेकर शिकायतकर्ता कमला देवी ने आरोपी के खिलाफ हटली पुलिस थाना में आरोपी पंचायत प्रधान के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवा दिया गया है। ये गंभीर आरोप गांव अप्पर बरोट डाकघर फतेहपुर तहसील सरकाघाट जिला मंडी के द्वारा ग्राम पंचायत प्रधान पौंटा शकुंतला देवी पर लगाए हैं। पुलिस ने आरोपी पंचायत प्रधान के खिलाफ आईपीसी की धारा 447, 341, 323, 504 और 506 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं पीड़ित परिवार द्वारा महिला पंचायत प्रधान द्वारा अंजाम दिए गए इस कृत्य को अंजाम देते समय अपने मोबाईल कैमरे में भी कैद कर लिया है।
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता कमला देवी अपने परिवार के साथ जब अपनी जमीन पर अपने परिवार के साथ घास काट रही थी तो ग्राम पंचायत पौंटा की प्रधान शकुंतला देवी ने मौके पर आकर उनसे और उनके परिवार के साथ मारपीट, गाली गलौज,जातिसूचक शब्द के साथ जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि शकुंतला देवी उनकी मलकियती भूमि पर जबरन कब्जा करने की कोशिश कर रही है। शिकायतकर्ता ने कहा कि महिला प्रधान ने उनकी 15 वर्षीय पोती के मुंह व पीठ पर जोर से थप्पड़ मार कर घायल कर दिया। कमला देवी ने कहा कि आरोपी प्रधान अपने पद व मौजूदा सरकार में पैठ होने को लेकर भी उन पर दबाव बना रही है।
मामले पर शिकायतकर्ता की पोती दीशा देवी ने कहा कि जब वह सुबह पानी लेने के लिए जा रही थी तो ग्राम पंचायत प्रधान मेरी दादी और माता के साथ लड़ाई कर रही थी। इस घटना की जानकारी जब पिता को दी तो उन्होंने प्रधान को लड़ाई करने के कारण के बारे में पूछा। इस पर प्रधान ने जमीन को अपना बताया और सड़क को और चौड़ा करने के लिए बताया। दीशा ने कहा कि इस पर प्रधान ने उसके पिता की ओर हमला करने की नीयत से गई।
पीड़िता सुम्का देवी ने कहा कि पिछले साल हमारे परिवार के द्वारा पंचायत प्रधान को सड़क निकालने के लिए जमीन दी थी। उन्होंने कहा कि प्रधान अभी भी हमारी जमीन को खोद कर नुकसान पहुंचा रही है। इसके अलावा पंचायत प्रधान लड़ाई झगड़ा भी करती है। सुम्का देवी ने कहा कि ताजा घटनाक्रम में महिला प्रधान ने मौके पर आकर गाली गलौज और मारपीट करने लग गई। इसके बाद महिला प्रधान द्वारा उनकी बेटी के साथ भी मारपीट की गई।


बयान :

एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here