विपक्ष को संवदेनशील मुद्दां के राजनीतिकरण से दूर रहना चाहिएः मुख्यमंत्री

0
127


मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज सोलन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विपक्ष निर्दोष लड़की ‘गुड़िया’ की मौत पर राजनीति कर रहा है और चम्बा जिले के तीसा में अशांति के लिए भी विपक्ष जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जो लोग लूटपाट व अशांति फैलाने तथा सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने में शामिल हैं, ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि निजी स्वार्थ के लिये इस प्रकार की घटनाओं को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए और भाजपा नेताओं को गुडिया के प्रति सहानुभूति के बजाए सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिये मामले को तूल दे रहे हैं।

तीसा में हुई झड़पों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और आज दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों द्वारा शांति मार्च का आयोजन किया गया तथा शांति एवं सौहार्द कायम बनाए रखने की शपथ ली गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने आयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर काफी हो-हल्ला किया और यहां तक कि इसके लिए धन भी एकत्रित किया, लेकिन आज तक मंदिर नहीं बन पाया। उन्होंने सवाल उठाया कि यह महज मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा का राजनीतिक प्रचार है। मुख्यमंत्री ने राज्य में गत साढ़े चार वर्षों के दौरान हुए विकास की चर्चा करते हुए कहा कि हिमाचल देश का सर्वाधिक साक्षर राज्य बन कर उभरा है।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि राजनीतिक प्रतिद्धंद्धियों द्वारा कांग्रेस पार्टी के किसी भी सदस्य अथवा नेता पर हमले का जबाव देना संगठन का दायित्व है। पार्टी ‘ऑल फार वन तथा वन फॉर ऑल’ के फार्मूले को अपनाने के बजाय आरोपों पर चुप रहती है। उन्होंने कहा कि राज्य, जिला अथवा खण्ड स्तर पर पार्टी संगठन को भाजपा अथवा अन्य राजीनतिक विरोधियों द्वारा लगाए गए राजनीतिक आरोपों तथा दुष्प्रचार का एकजुट होकर विरोध करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह विपक्ष को जवाब व उत्तर देने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य के लिए राज्य, जिला तथा खण्ड स्तर पर कांग्रेस समितियां का गठन किया गया है। पार्टी कैडर को संयुक्त रूप से विपक्ष के झूठे प्रचार का सामना करने तथा लोगों को विपक्ष की ओच्छी चालों के बारे अवगत करवाने के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. (कर्नल) धनी राम शांडिल द्वारा उठाई गई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया और कहा कि वह नौणी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने तथा गिरि नदी से नई जलापूर्ति योजना की मांगों का विश्लेषण करेंगे। मंत्री ने सोलन में आज 41 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया।

विधायक राम कुमार चौधरी, हि. प्र. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष हरदीप सिंह बावा, हि.प्र. कृषि एवं विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुभाष मंगलेट, जिला परिषद के अध्यक्ष धर्मपाल चौहान, एपीएमसी के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष राहुल ठाकुर, हि.प्र. कांग्रेस समिति के महासचिव संजय अवस्थी तथा विनोद सुल्तानपुरी, विपणन बोर्ड के प्रबन्ध निदेशक एवं बागवानी निदेशक डॉ. एच.एस. बावेजा, हि.प्र. पर्यटन विकास निगम निदेशक मण्डल के निदेशक सुरिन्द्र सेठी, बघाट शहरी बैंक के अध्यक्ष अरूण शर्मा, जोगिन्द्रा सहकारी बैंक के अध्यक्ष मोहन मेहता, पशुपालन कल्याण बोर्ड के सदस्य राजेन्द्र ठाकुर भी इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here