पीएम मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए एकमात्र एजेंडा पर काम कर रहें विपक्षी दल:जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने जम्मू और कश्मीर के महानपुर और बशोली कठुआ क्षेत्र में जिला विकास परिषद के चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में सार्वजनिक रैलियों को किया संबोधित

0
221

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जम्मू और कश्मीर के महानपुर और बशोली कठुआ क्षेत्र में जिला विकास परिषद के चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का मुकाबला करने के लिए एकमात्र एजेंडा पर काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए सभी निर्णयों में उनके साथ मजबूती से खड़ी हैं, जो भारत को एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह वर्षों के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370, सीएए तथा तीन तलाक को समाप्त करने और अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण जैसे महत्वपूर्ण निर्णय प्रधानमंत्री की मजबूत राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण ही संभव हो पाए हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के कारण ही जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन पाया है और अब यहां के लोग सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सचिवालय पर एक साथ दो झंडे देखना हर भारतीय नागरिक के लिए दुःखद था। उन्होंने कहा कि सचिवालय पर अब केवल तिरंगा फहराता है, जोकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय पर बुद्धिमानी से निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के हर वर्ग को राहत प्रदान करने के लिए आत्मनिर्भर भारत के तहत 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि इस पैकेज से न केवल देश की अर्थव्यवस्था बल्कि बड़े पैमाने पर आम जनता को राहत सुनिश्चित हुई है। सरकार ने फसल कटाई के उपरान्त प्रबन्धन, खाद्य प्रसंस्करण और प्राथमिक कृषि संस्थानों के लिए बेहतर कृषि अधोसंरचना के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय देश के किसानों के उत्पादों के मूल्य संवर्धन में लाभदायक सिद्ध होगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि इस महामारी के दौरान भी प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत में प्रतिदिन पांच लाख से अधिक पीपीई किट तैयार की जा रही है, जिन्हें कई देशों को निर्यात भी किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से इन चुनावों में भाजपा समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील की ताकि विकास की गति निर्बाध रूप से आगे बढ़े।

वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया, पूर्व सांसद कृपाल परमार और अन्य नेता इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here