ऑनलाइन क्लास में चली अश्लील वीडियो, स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को दी शिकायत

मामले की जांच की जा रही है ...संयोजक व वाइस प्रिंसीपल चंद्रेश्वर शर्मा

0
304

सोलन शहर के एक नामी निजी स्कूल सेंट ल्यूक्स में सातवीं कक्षा की ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान ग्रुप में किसी ने एक अश्लील वीडियो शेयर कर दिया गया। इसके बाद स्टाफ के साथ-साथ प्रबंधन में हडकंप मच गया है। स्कूल प्रबंधन ने अंदेशा जताया है कि ये वीडियो किसी छात्र द्वारा ग्रुप में डाली गई हो इसलिए उन्होनें वीडियो को शेयर करने वाले छात्र को स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। इसी बीच स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को भी शिकायत दे दी गई है।

बताया जा रहा है कि आज जब 81 बच्चों के ग्रुप की मैथ की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही थी तो कोई इस ग्रुप में अश्लील पोस्ट डालने की कोशिश कर रहा था। जिसे मैथ के टीचर ने भांप लिया और तुरंत ही छात्रों को ग्रुप छोड़ने के लिए कह दिया। फिर उन्होनें स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। लेकिन इसके बाद जब इसी ग्रुप में हिंदी की कक्षा शुरू हुई तो इसमें अश्लील वीडियो वीडियो चल पड़ी, जिसके बाद तुरंत ऑनलाइन कक्षा को बंद करवाया गया।

उधर स्कूल के संयोजक व वाइस प्रिंसीपल चंद्रेश्वर शर्मा ने इस मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि छात्रों की समय-समय पर आरिएंटेशन की जाती है। उनका कहना था कि अगर कोई बाहर से एप्प या ग्रुप को हैक कर रहा है, इस बारे भी जांच की जाएगी। उनका कहना था कि जूम एप्प को स्कूल द्वारा काफी पहले ही छोड़ दिया है, क्योंकि इसमें प्राइवेसी की सुरक्षा को लेकर एडवाइजरी जारी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here