पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मियों ने नाहन में किया प्रदर्शन

डीसी सिरमौर के माध्यम से सरकार को भेजा ज्ञापन, रैली भी निकाली

0
175

नाहन: नई पेंशन योजना कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर इकाई ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जिला मुख्यालय नाहन में जोरदार प्रदर्शन किया। स्थानीय एसएफडीए हाॅल में एकत्रित हुए सैंकड़ों कर्मचारियों ने बैठक के उपरांत शहर के विभिन्न हिस्सों में रैली निकालते हुए जमकर नारेबाजी की।
कर्मचारियों ने डीसी कार्यालय में धरना देते हुए डीसी के माध्यम से सरकार को अपनी मांगों को संबंधित एक ज्ञापन भेजा। कर्मचारी महासंघ ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि कर्मचारियों की मांग को नहीं माना गया तो प्रदेश में कर्मचारी बड़ा आंदोलन करेंगे। कर्मचारी संघ ने आरोप लगाया कि सरकार न तो पुरानी पेंशन को बहाल कर रही है और न ही न्यू पेंशन योजना के अंतर्गत सभी लाभों को दे रही है, जो कर्मचारियों का शोषण है।
सिरमौर जिला के एनपीएस कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र पुंडीर ने कहा कि एनपीएस कर्मचारी सरकार के समक्ष तीन मांगे रख रहे हैं। पुरानी पेंशन की बहाली के अलावा एनपीएस कर्मचारी की मृत्यु या विकलांगता पर केंद्र सरकार की तर्ज पर हिमाचल के एनपीएस कर्मचारियों के परिवारों को भी सीसीएस पेंशन नियम 1972 के तहत पेंशन देना की मांग की गई। उन्होंने कहा कि लगातार पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को सरकार के समक्ष उठा रहे है और हर बार सरकार आश्वासन ही दे रही है। 6 अक्तूबर को एसडीएम के माध्यम से मांगे उठाई थी और आज डीसी के माध्यम से सरकार के समक्ष दोबारा कर्मचारियों की मांगों को दोहराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here