कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं …मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का लोगों के नाम संदेश

संक्रमित लोगों को शहर से बाहर ही किया जा रहा आइसोलेट ..

0
293

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता को वीडियो के माध्यम से कोविड-19 से न घबराने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों के वापस आने से प्रदेश में संक्रमण के मामलों में बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को इस बात से घबराने की आवश्यकता नहीं क्योंकि इन सब लोगों को बाहर ही रोक कर संस्थागत कोरेंटिन किया जा रहा है और इनका कोविड-19 टेस्ट किया जा रहा है। उसके बाद जांच रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर ही लोगों को घर भेजा जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के साथ ही प्रदेश में भी कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले बहुत बढ़ गए हैं और यह सभी मामले दूसरे राज्यों से आए हमारे अपने ही हैं और यह सभी महाराष्ट्र और दिल्ली से ट्रेन के माध्यम से प्रदेश में लौटे हैं। अभी भी बड़ी संख्या में प्रदेशवासी दूसरे शहरों में फंसे हुए हैं और सरकार ने इनको भी वापस आने की इजाजत दी है। जयराम ठाकुर ने बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध करते हुए कहा कि सभी अपना कोविड -19 टेस्ट करवाएं और जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही घर जाएं और होम कोरेंटिन में निर्देशानुसार रहे। उन्होंने लोगों से निवेदन किया है नियमों का पालन कर अपने शहर, गांव, समाज ,परिवार और अपने नागरिकों को संक्रमित होने से बचाने में सहयोग करें। 

मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए टेस्ट की प्रक्रिया को तेज़ गति से बढ़ाया गया है। प्रतिदिन हज़ार व्यक्तियों की टेस्टिंग की जा रही है और टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आइसोलेट कर संबंधित केयर सेंटर में भेजकर इलाज किया जा रहा है और सरकार द्वारा सभी की ठहरने और रहने की उचित व्यवस्था की गई है और ये सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि बढ़ते मामलों के मद्देनजर डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की बढ़ोतरी की गई है ताकि लोगों के इलाज में कोई कमी न रहे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और मास्क पहनने का आग्रह किया और प्रदेश के जल्द ही कोरोना मुक्त होने पर विश्वास जताते हुए कहा कि प्रदेश में जल्द ही कोरोना संकट का यह बुरा दौर समाप्त होगा और परिस्थितियां सामान्य होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here