नहीं होगा हिमाचल दिवस पर भव्य समारोह

0
189

हिमाचल प्रदेश इस वर्ष अपनी 73वीं वर्षगांठ मना रहा है पर इस बार हिमाचल दिवस की धूम कोरोना वायरस के चलते फीकी रहेगी। कोरोना संकट के चलते इस वर्ष हिमाचल दिवस पर न तो भव्य परेड आयोजित की जाएगी और न ही किसी प्रकार का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम ही आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष मात्र पंद्रह मिनट के ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसके अंतर्गत प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ध्वजारोहण करेंगे और गॉर्ड ऑफ ऑनर लेंगे। ध्वजारोहण सुबह 11:00 बजे किया जाएगा।

ऐतिहासिक रिज मैदान पर सोमवार को परेड की रिहर्सल की गई। सोशल डिस्टेंसींग रखते हुए पुलिसकर्मियों ने रिहर्सल की पुलिस बैंड की धुन पर रिहर्सल की। साधारण तौर पर ही मनाए जाने वाले कार्यक्रम में प्रदेश मुख्यमंत्री के अलावा कुछ गण्यमान्य लोग ही उपस्थित रहेंगे।
एएसपी प्रवीर ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण दिवस होने के कारण कार्यक्रम का आयोजन कम अंतराल के लिए ही किया जाएगा। पुलिसकर्मियों में सोशल डिस्टेंसींग का ध्यान रखते हुए रिहर्सल की जा रही है साथ ही 15 अप्रैल को लोगों की भीड़ इक्कठी न हो इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए अतिरिक्त फ़ोर्स लगाई गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here