प्रदेश में फिर दी कोरोना ने दस्तक, सीएम के क्षेत्र मंडी में आया कोरोना का पहला मामला…बद्दी में आया दूसरा

मंडी मजिले का पहला पॉजिटिव केस

0
458

TMNewshub. सुमन भट्टाचार्य

हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी कही जाने वाला मंडी क्षेत्र जो अब तक कोरोना संक्रमण से बचा हुआ था आज वहीं एक व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जिले में यह कोरोना का पहला मामला है। नैरचौक मेडिकल कॉलेज और डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की है।जोगिंदर नगर के द्रुब्बल पंचायत के 30 वर्षिय यह व्यक्ति 28 अप्रैल को दिल्ली के नोयडा क्षेत्र से पास लेकर मंडी पहुंचा था। उक्त व्यक्ति को दिल्ली से लौटने के बाद से ही खांसी और बुखार की शिकायत थी। स्थानीय चिकित्सकों ने इसकी जांच भी की थी। जांच में खांसी के साथ हल्के बुखार के लक्षण पाए गए थे। पुष्टि के लिए उसके सैंपल नैरचौक मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे जिसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

सामाजिक व्यवहार बरता ….

उक्त कोरोना पॉजिटव व्यक्ति को अपने घर लौटे 5 दिन हो चुके थे। इस दौरान वह सामाजिक व्यवहार भी बरतता गया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस व्यक्ति ने नाई को घर बुला कर अपने बाल भी कटवाए हैं। इस दौरान वह कई लोगों के संपर्क में भी आया।

स्वास्थ्य विभाग ने 39 सैंपल जांच के लिए भेजे थे जिसमें से 37 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि एक अन्य सैंपल खराब हो गया था। गौरतलब है कि मंडी में  विभिन्न राज्यों से सोमवार को एचआरटीसी की 28 बसों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। ऐसे में मंडी जिले में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। 41 दिन के लंबे कर्फ़्यू के बाद आज सरकार द्वारा दी गई छूट का पहला दिन था लोगों ने राहत की सांस ली ही थी पर अब प्रदेश में फिर से कोरोना का खौफ सताने लग गया है। देश के अलग-अलग राज्यों से लोग बड़ी  संख्या में लोगों को वापस घर लाया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव केस के मंडी क्षेत्र में मिलने से राज्य सीमाओं पर की जाने वाली थर्मल स्कैनिंग पर सवालिया निशान उठता है।  प्रदेश में कल तक सिर्फ एक ही मामला कोरोना का रह गया था। सबसे ज्यादा संक्रमित जिला ऊना भी कोरोना मुक्त हो चुका था और  सिरमौर जिले में ही एक केस रह गया था मगर अब मंडी में इस केस के  साथ ही प्रदेश में चिंता बढ़ गई है।  

प्रदेश में दूसरे मामले ने भी दी दस्तक …

प्रदेश के ग्रीन जोन बनने की राह में एक और कोरोना केस रोड़ा बन कर पहुंच गया है। जानकारी के मुताबिक दूसरा केस बद्दी में पाया गया है। बद्दी के लेबर होस्टल की एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जानकारी के अनुसार यह युवती 26 मार्च को इलाज के लिए बद्दी से चंडीगढ़ 32 सेक्टर गयी थी । पेट दर्द के चलते चंडीगढ़ रैफर किया गया था।बताया जा रहा है कि इसके संपर्क में भी 22 से 25 लोग आए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here