नेरचौक में नेशनल हाईवे 21 की नालियां बंद, लोगों के घरों में घुस रहा पानी

एसडीएम बल्ह से मांग नालियों के लिए दिए गए बजट पर स्तिथि की जाए स्पष्ट।

0
119

सुंदरनगर :

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश में मॉनसून सीजन की बारिश अपना खूब कहर बरपा रही है जिससे अभी तक सरकार का करोड़ो रुपए का नुकसान हो चुका है। मंडी जिला के बल्ह उपमंडल के नेरचौक में वीरवार को हुई जोरदार बारिश के कारण नेरचौक नगर परिषद के वार्ड नंबर-5 में बारिश होने के कारण मुख्य एनएच-21से सटे नीलम होटल, निजी कालेज और बल्ह ट्रक यूनियन के कार्यालय के आसपास सड़क की नालियांं बंद होने के कारण साथ लगे घरों में बरसात का गंदा पानी जा रहा है। इससे खरतनाक बीमारियों के बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। नगर परिषद नेरचौक ने इस बारे में कई बार लोक निर्माण विभाग नेरचौक को पत्र लिखकर शिकायत की है ।

गौरतलब है कि करीब 20 लाख की पहली किश्त इन नालियों के निर्माण के लिए इस वर्ष फरवरी में जारी की गई थी। इसमें नेरचौक से डडौर तक नालियांं बनाने का एस्टीमेट तैयार कर  पीडब्ल्यूडी ने नगर परिषद नेरचौक से बजट मुहैया कराने के लिए राशि मांगी थी। 

समस्या के मद्देनजर नेरचौक के वार्ड नंबर-5 के स्थानीय लोगों ने पार्षद रजनीश सोनी को जानकारी दी। पार्षद द्वारा मौके पर पहुंचकर स्थिति को देखा और उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र नालियों का निर्माण शुरू किया जाएगा। वहीं पार्षद रजनीश सोनी ने एसडीएम बल्ह से मांग रखी है कि नेरचौक से डडौर तक की नालियों के बारे लोक निर्माण विभाग नेरचौक के अधिशाषी अभियंता से बात कर नगर परिषद के द्वारा प्रदान किए बजट पर स्थित स्पष्ट की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here