विधायक राकेश जम्वाल ने आशा वर्कर्ज को बांटे स्मार्ट फोन

फील्ड में किए गए काम का सारा डाटा सरकार द्वारा जारी किए गए ऐप में करना होगा डाउनलोड

0
244

उपमंडल सुंदरनगर में तैनात आशा वर्कर्ज अब हाईटेक होने जा रही हैं। एक क्लिक में आशा वर्कर्ज के पास पूरी जानकारी आ जाएगी। इसको लेकर मंगलवार को सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल विश्राम गृह सुंदरनगर में आशा वर्कर्ज को स्मार्ट फोन वितरित किए। उपमंडल में 77 आशा वर्करों को प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। जिसके बाद भविष्य में सभी आशा वर्कर फील्ड में जो भी काम करेगी, उसका सारा डाटा मौके पर ही सरकार द्वारा जारी ऐप पर डाउनलोड करना पड़ेगा, लेकिन इसके लिए जल्द ही उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल ने कहा कि देश डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ता जा रहा है उन्होंने कहा की स्वास्थ्य विभाग में तैनात आशा वर्करों का अधिकतर काम डोर-टू-डोर होता है, जिसका सारा रिकॉर्ड पहले उन्हें दिए गए दस्तावेजों में दर्ज करना पड़ता था। जो अब स्मार्ट फोन में दर्ज करना होगा, जिससे उन पर भी काम का बोझ कम हो जाएगा। और रिकॉर्ड एक किल्क पर स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंच जाएगा और आशा वर्करों को भी कागजी काम से छुटकारा मिलेगा। वहीं आशा वर्कर भी स्मार्ट मिलने पर खुश है और उनका कहना है कि इससे उन्हें रिकॉर्ड तैयार करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी और वे इसे आसानी से ऑपरेट भी कर लेगी। साथ ही जब भी स्वास्थ विभाग को फील्ड के डाटा की जरूरत होगी, तो वह तुरंत उन्हें डाटा उपलब्ध करवा देंगी।

ये रहे मौजूद :

इस मौके पर सीएमओ मंडी डॉ देवेंद्र शर्मा, बीएमओ डॉ अविनाश, एसएमओ सुंदरनगर डॉ चमन ठाकुर, क्षेत्र के सभी पीएसी के चिकित्सक अधिकारीयो के साथ प्रताप ठाकुर, जितेंद्र शर्मा और घनश्याम मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here