राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ हुई शहीद अंचित की अंतिम विदाई, पिता राजेश शर्मा ने दी मुखाग्नि

अंतिम यात्रा में उमड़े सैंकड़ों लोग राजगढ़। अरूणाचल प्रदेश में एलएसी पर आपरेशनल पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए 22 वर्षीय अंचित शर्मा

0
205

अरूणाचल प्रदेश में एलएसी पर आपरेशनल पेट्रोलिंग के दौरान शहीद हुए 22 वर्षीय अंचित शर्मा की पार्थिव देह का पूरे राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ धार पजेरा गांव के श्मशामघाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। प्रदेश सरकार की ओर से सांसद सुरेश कश्यप व पच्छाद की विधायक रीना कश्यप अंतिम यात्रा में शामिल हुए जबकि पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री जीआर मुसाफिर ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों में डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर व एसडीएम नरेंद्र वर्मा मौजूद रहे। बता दें कि 24 नवंबर को राजगढ़ के जवान की गश्त के दौरान अरूणाचल प्रदेेश में एलएसी पर शहीद हो गए थे।

अंचित शर्मा 21 डोगरा में तैनात थे, जो हाल ही में छुट्टियां काट कर ड्यूटी पर गए थे। शहीद को उसके पिता राजेश शर्मा ने मुखाग्नि दी। शनिवार सुबह जैसे ही शहीद की पार्थिव राजगढ़ शहर में पहुंची, तो अंचित शर्मा अमर रहे व वंदे मातरम से पूरा राजगढ़ गूंज उठा। युवाओं के साथ काफी लोग शहीद की पार्थिव देेेेह के काफिले में उसके घर धार पंजेरा पहुंची। शहीद बेटे को देखते ही माता-पिता, दादा-दादी व बहन ने किए शहीद अंचित के दर्शन। करीब 1 घंटे तक शहीद की पार्थिव देह को घर पर रखा गया, उसके बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया। इस दौरान शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए राजगढ़ व आसपास के क्षेत्रोंं से सैंकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here