संक्रमित के संपर्क में आने से सुंदरनगर के 5 अधिकारियों के साथ कई लोग कोरेंटिन

सैनिक के 51 दिन के बाद पत्नी सहित कोरोना संक्रमित आने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता ...

0
367

सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले सरकार और प्रसाशन के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंडी जिला के सुंदरनगर में बीते कल ग्राम पंचायत महादेव के एक मामले में 51 दिन बाद एक सैनिक व उसकी पत्नी के कोविड-19 पाजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। संक्रमित सैनिक 6 जून को गुरूग्राम से सुंदरनगर आया था। इस व्यक्ति के परिवार में उसकी 72 वर्षीय माता, 5 वर्षीय बेटा और 12 वर्षीय बेटी है। सैनिक द्वारा बाहरी राज्य से आने के बाद क्वारंटीन नियमानुसार पालन करने के बाद अपने कार्य शुरू किए थे लेकिन इस मामले में उक्त सैनिक के 51 दिन बाद पत्नी सहित कोरोना संक्रमित आने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

राज्सव व स्वास्थ्य अधिकारियों सहित लगभग दर्जनों लोगों को क्वारंटीन

मामले में कोरोना संक्रमित दंपति द्वारा लोगों से संपर्क में आने के कारण कई राज्सव व स्वास्थ्य अधिकारीयों सहित लगभग दर्जनों लोगों को क्वारंटीन कर दिया है। मामले में कोरोना संक्रमित द्वारा जमीन का इंतकाल करने के दौरान कांटेक्ट में आने के कारण सुंदरनगर के नायब तहसीलदार, पटवारी महादेव और चांबी क्वारंटीन कर दिए गए हैं। इस कारण पहले से ही सुंदरनगर नगर परिषद के वार्ड नंबर-4 सलाह में 74 वर्षीय बुजुर्ग के कोरोना पाजिटिव आने के कारण कम्यूनिटी स्प्रैड की आशंका को और पुख्ता कर दिया है। इस कोरोना संक्रमित जवान की कांटेक्ट हिस्ट्री की फहरिस्त काफी बड़ी है। प्रशासन द्वारा नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। लेकिन इस मामले ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए एक बड़ी चिंता की ओर इशारा कर दिया है।

सिविल अस्पताल की मेडिसिन व आंखों की ओपीडी बंद :

एसएमओ सुंदरनगर डा. चमन ठाकुर ने कहा कि महादेव में दंपति कोरोना पाजिटिव आने के बाद अस्पताल में संक्रमितों का ईलाज करने के कांटेक्ट में आने के कारण मेडिसिन एमडी डा. स्वाति को सेल्फ क्वारंटीन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमितों ने ईएनटी स्पेशलिस्ट डा. विवेक मोदगिल से भी अपना चेकअप करवाया था, लेकिन उनके द्वारा एतिहात बरतने को लेकर उन्हें क्वारंटीन नहीं किया गया है। चमन ठाकुर ने कहा कि इस समय सिविल अस्पताल सुंदरनगर में आंखों की ओपीडी, कैंटीन, एडस टेस्ट लेब,बल्ड सेंपल लेब,ईसीजी लेब और एमडी मेडिसिन ओपीडी बंद कर दिए गए हैं। वहीं बीएमओ रोहांडा डा.अविनाश पंवर ने कहा कि संक्रमित पीएचसी धनोटू में आने के कारण एक डाक्टर को क्वारंटीन कर दिया गया है।

नायब तहसीलदार सहित पटवारी भी क्वारंटीन :

जानकारी देते हुए तहसीलदार सुंदरनगर हरीश शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत महादेव में एक दंपति कोरोना संक्रमित आने के बाद नायब तहसीलदार सुंदरनगर, पटवारी हल्का चांबी और महादेव को क्वारंटीन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इनके कोविड-19 के टेस्ट लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी जमीन के इंतकाल करने को लेकर कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्राईमरी कांटेक्ट में सामने आए हैं। हरीश शर्मा ने कहा कि मामले में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here