27 वर्षीय सुनील की मदद के लिए मंडी जिला प्रशासन ने बढ़ाए मदद के हाथ

मुहैया करवाई दो लाख की राशि तीन साल पहले छत से गिरने के कारण टूट गई है रीढ़ की हड्डी

0
50


मंडी: मंडी जिला के बल्ह उपमंडल की ग्राम पंचायत बाल्ट के चंजरौर गांव के रहने वाले 27 वर्षीय सुनील कुमार की मदद के लिए मंडी जिला प्रशासन ने मदद के हाथ बढ़ाए है। जैसे ही उक्त युवक का मामला मंडी जिला प्रशासन के ध्यान में आया तो मात्र एक सप्ताह के भीतर पीडि़त को दो लाख की आर्थिक सहायता और जरूरत का अन्य सामान मुहैया करवाया गया।

तीन वर्ष पूर्व छत से गिरने के कारण टूटी थी रीढ़ की हड्डी:

युवक तीन वर्ष पहले सुनील कुमार छत से गिर गया था जिस कारण उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई थी। आईजीएमसी में आपरेशन के बाद भी सुनील अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है। तीन वर्षों से सुनील बिस्तर पर ही पड़ा है और चल पाने में पूरी तरह से असमर्थ है। बीपीएल परिवार से संबंध रखने वाले सुनील के परिजनों के पास अपने बेटे के बेहतर इलाज के लिए आर्थिक संकट सामने आ रहा था। ऐसे में परिजनों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी जिला रैडक्रास सोसायटी को सारे मामले में उचित कार्रवाई करने के आदेश जारी किए। जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया ने पीडि़त के घर जाकर सारी स्थिति का जायजा लिया और जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी। इसके बाद जिला प्रशासन ने मात्र एक सप्ताह में पीडि़त परिवार को दो लाख की आर्थिक सहायता, अल्फा बैड और सभी जरूरी दवाईयां घर द्वार पर निशुल्क मुहैया करवाई। पीडि़त सुनील कुमार और उसके पिता चौधरी राम ने इसके लिए जिला प्रशासन और रैडक्रास सोसायटी का आभार व्यक्त किया है।

बयान :

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति बीपीएल परिवार से संबंध रखता है और कच्चे मकान में गुजर बसर कर रहा है। उन्होंने बताया कि परिवार को दो लाख की आर्थिक मदद के साथ जरूरी दवाईयां और अल्फा बैड मुहैया करवा दिया गया है। पक्के मकान के लिए संबंधित विभाग के पास जो आवेदन आया है उसपर भी त्वरित कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए गए हैं। सुनील कुमार की तरह मंडी जिला प्रशासन अन्य जरूरतमंदों को भी रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से समय-समय पर मदद मुहैया करवाता रहता है ताकि ऐसे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here