“सिंह” पर मेज़र सिंह ने बोला हमला

0
136


पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने आज अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ हमला बोला। उन्होंने सीएम पर हमलावर तेवर अपनाते कहा कि आज जनहित में वीरभद्र सिंह को सीएम पद से हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिसके नेतृत्व में इतने चुनाव हारे, उसे पद से हटा देना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि वे गेम चेंजर होंगे। उनका कहना था कि वे इनके दबाव में नहीं आते, बल्कि वे ही खुद मनाने आते हैं। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल को बिहार बनाया जा रहा है वीरभद्र सिंह का परिवार बिहार लालू यादव की तरह हो गया है, पूरा परिवार आरोपी है।

मेजर ने कहा कि किसी के माध्यम से सीएम के मैसेज आए हैं कि प्रेस वार्ता न करें। लेकिन उन्होंने कहा कि वे पलान बना चुके हैं और वे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। यहां प्रेस वार्ता में मेजर मनकोटिया ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने दूसरी लाइन के नेता ही उभरने नहीं दिए और कांगड़ा में तो उन्होंने किसी को उभरने ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने का मामला क्लीयर नहीं है। उन्होंने कहा किस चार माह को सारा अमला वहां शिफ्ट होना चाहिए। तभी उसका लाभ होगा। कांग्रेस ने उन्हें आउटसोर्स पर रखा है। हाई कमान से बात की है, लेकिन वह भी हैल्पलैस दिखती है।
मनकोटिया ने कहा कि उन्हें हटाने का पत्र वो मुख्य सचिव दे रहे हैं जो खुद सीनियर आफिसर को नजरअंदाज के बनाकर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि वीसी फारका को कई सीनियर अफसरों से नजरअंदाज कर मुख्य सचिव बनाया गया था। उन्होंने कहा कि जो सीएम बेल पर है और जिसके खिलाफ ईडी और सीबीआई में मामले दर्ज हैं उनके खिलाफ वो पत्र निकलना चाहिए, जो राज्यपाल की ओर से उनके खिलाफ निकाला गया है। ऐसे में राज्यपाल को वीरभद्र सिंह के खिलाफ ऐसा पत्र जारी करना चाहिए।

मेजर मनकोटिया ने कहा कि वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में जितने भी चुनाव हुए, उसमें कांग्रेस के भारी हार मिली है। सीएम की पत्नी भी लोकसभा चुनाव हार गई और सीएम के विधानसभा हलके से भी बीजेपी को लीड मिली थी। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह कह रहे हैं कि वे सातवीं बार सीएम बनेंगे, लेकिन वे कैसे बनेंगे । उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने कोर्ट में यह कहा है कि वे ठीक नहीं है और 83 वर्ष के हो गए हैं उन्हें गिरफ्तार न किया जाए, वे कैसे सातवीं बार सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विधानसभा चुनाव को लेकर कोई तैयारी नहीं है। इसके विपरीत बीजेपी नेता ताबड़तोड़ दौरे कर लगातार हमले कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी नेता रैलियां कर रहे हैं, उससे लगता है कि चुनाव में बीजेपी खा ही नहीं जाएगी, बल्कि हड्डियां भी चबा जाएगी।

मेजर मनकोटिया ने कहा कि दिल्ली की एक मैगजीन ने कवर स्टोरी की है, जिसका टाइटल द रॉटन एप्पल आफ कांग्रेस है। इसमें सीएम वीरभद्र सिंह के बारे में तमाम बातें लिखी है। उन्होंने कहा कि इस लेख से हिमाचल की पूरे देश में बदनामी हुई है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने ठान लिया है कि वे कांग्रेस का बेड़ागर्क किया है। उन्होंने पार्टी हाई कमान से मांग की कि वीरभद्र सिंह को सीएम पद से तुरंत हटाना चाहिए और यहां नए नेतृत्व को मौका देना चाहिए।

मेजर ने कहा कि वे कांग्रेस में हैं और रहेंगे। वे बीजेपी में नहीं जा रहे। उनका कहना था कि शाहपुर से अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और हर कीमत पर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वे अब भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई को और तेज करेंगे और सीएम और उनके करीबियों के खुलासे करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जिंदा रखना है, लेकिन सीएम की स्थिति यह है कि वे बीजेपी को पकी पकाई और थाल में परोसकर सरकार भेंट कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस हाई कमान से जागने की अपील करते हुए कहा कि वीरभद्र सिंह की राजनीतिक यात्रा को यहीं रोक दे और नया नेतृत्व दे। उन्होंने कहा कि कल जो पत्र निकला है वह उनकी उस मन की बात के बाद निकला जो कुछ दिन पहले एक चैनल पर कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here