मध्यप्रदेश में कांग्रेस को झटका, सिंधिया 22 विधायकों सहित भाजपा में शामिल

0
236
ज्योतिरादित्य सिंधिया

लंबे समय से हाशिए में चल रहे मध्यप्रदेश के कदावर और युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। सिंधिया के साथ मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के छह मंत्रियों सहित कुल 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है। इन विधायकों के साथ ही मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार जाना भी तय माना जा रहा है। सिंधिया के पाले में आते ही बीजेपी ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के साथ बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई गई है। इस बैठक में मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में सरकार बनाने को हरी झंडी दी जाएगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज चल रहे सिंधिया ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी और इसे अपने ट्वीटर अकांउट में भी शेयर किया। सिंधिय और विधायकों के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता विधानसभा स्पीकर से मिले हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा


इस्तीफे से पहले पीएम मोदी और अमित शाह से मिले थे सिंधिया
सूत्रों की माने तो इस्तीफा देने से पहले सिंधिया दिल्ली में मंगवार सुबह अपने आवास से निकलकर सीधे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे और इसके बाद शाह के साथ ही वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पहुंच गए थे। करीब एक घंटे तक पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच चली बैठक में सभी बातें तय होने के तुरंत बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया। सूत्रों की माने तो सिंधिया भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है।
राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं सिंधिया
कांगे्रस पार्टी में राहुल गांधी के काफी नजदीक रहने के बावजूद भी उचित सम्मान ने मिलने से नाराज सिंधिया के बीजेपी के पाले में आते ही उन्हें वो सम्मान भी मिलने की आशंकाएं जताई जा रही हैं, जिसके लिए कांग्रेस में संघर्ष कर रहे थे। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा में भेज सकती है। इसके अलावा उन्हें मोदी सरकार में मंत्री भी बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सिंदिया को मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए केंद्र सरकार में मंत्री बनाने के रूप में ईनाम दिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here