तेंदुए ने उठाया डेढ़ साल का बच्चा, क्षत विक्षत कर छोड़ा घर से कुछ दूरी पर

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से आदमखोर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

0
145

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के अंतर्गत आने वाले उपमंडल चोैपाल के नेरवा में आदमखोर तेंदुए ने डेढ़ साल के बच्चे को निवाला बना दिया। इस हादसे के बाद दिहाड़ी मजदूरी कर गुजर-बसर करने वाले नेपाली मूल के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नेरवा की ग्राम पंचायत रूसलाह के गांव शेईला में एक ढारे में नेपाली मूल का दिनेश बहादुर पत्नी व बच्चे संग रह रहा है। रात को जब बच्चा ढारे के बाहर खेल रहा था, तो अंधेरे का फायदा उठाकर तेंदुआ बच्चे को उठा ले गया। बच्चे के मां बाप द्वारा चिल्लाने व शोर मचाने से तेंदुए ने बच्चे क्षत-विक्षत शव को कुछ दूरी पर छोड़ दिया और जंगल में चला गया।

परिजनो ने अपने डेढ़ साल के लाल विशाल को उसी समय नेरवा अस्पताल लाया जहां पर डाक्टर ने बच्चे को मृत बतलाया। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मृतक बच्चे का नेरवा अस्पताल मे पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। तेंदुए के हमले में मासूम की मौत पर इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से आदमखोर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

खबर की पुष्टि करते हुए डीएसपी चौपाल ने बताया कि बच्चे के शव को घर से कुछ ही दूरी पर बरामद किया गया है उसके बाद सबको अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले गया पोस्टमार्टम करवाने के बाद आज परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here