कोटी गोल्फ कप प्रतियोगिता नालदेहरा में 8 सितम्बर से

0
428


वार्षिक कोटी गोल्फ कप प्रतियोगिता का आयोजन शिमला के समीप प्रसिद्ध नालदेहरा गोल्फ क्लब में 8 सितम्बर से 10 सितम्बर 2017 तक किया जाएगा। नालदेहरा गोल्फ कोर्स के कप्तान बिग्रेडियर बी.एस. कंवर ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोटी गोल्फ कप प्रतियोगिता का आयोजन तत्कालीन कोटी रियासत के राज-परिवार द्वारा वर्ष 1999 से लगातार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह इस टूर्नामेंट के आरम्भ होने से ही इसके संरक्षक हैं। मुख्यमंत्री ने इस खेल में स्थानीय गोल्फ प्रेमियों को प्रोत्साहित करने में इस राज परिवार के प्रयासों के सराहना की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे आयोजनों से निश्चित तौर पर शिमला का पर्यटन बढ़ेगा और स्थानीय गोल्फ खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए एक बेहतर मंच मिलेगा।

बिग्रेडियर बी.एस. कंवर ने कहा कि मौजूदा गोल्फ पैविलियन का नाम प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री डा. यशवंत सिंह परमार के नाम पर रखा गया है जो स्वयं एक बेहतर गोल्फ खिलाड़ी थे। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में अंतराष्ट्रीय गोल्फ खिलाड़ी अली शेर को भी आमंत्रित किया गया है और वह अपने कौशल का प्रदर्शन कर गोल्फ प्रेमियों का उत्साहवर्धन करेंगे। उत्तरी भारत से आमंत्रित गोल्फ खिलाड़ी कोटी गोल्फ कप में अपनी-अपनी जीत के लिए संघर्ष करते नजर आएंगे।

उन्होंने कहा कि 18 होल से सुसज्जित शिमला का नालदेहरा गोल्फ क्लब देश के गोल्फ क्लबों में सबसे पुराना है जो समुद्रतल से 2200 मीटर की उंचाई पर स्थित है। इसके चारों ओर खूबसूरत देवदार के जंगल पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। हि.प्र. राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि निगम नालदेहरा स्थित अपने होटल में 40 प्रतिशत की छूट प्रदान कर रहा है, जिसमें डबल बैड कमरे, हट्स तथा लग्जरी कॉटेज शामिल हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि टूर्नामेंट के दौरान बड़ी संख्या में सैलानी नालदेहरा पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here