लंबे समय के बाद दर्शनों के लिए खुले कालीबाड़ी मंदिर के द्वार

कोविड-19 की गाइडलाइन्स के तहत भक्त कर रहे मां का दर्शन

0
118

राजधानी शिमला का प्रसिद्ध मां कालीबाड़ी मंदिर आज भक्तों के दर्शन के लिए खुल गया। श्रद्धालु मंदिर के खुलने और मां के दर्शन करने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। आज भक्तों ने कोविड-19 की सभी गाइडलाइंस के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मां के दर्शन किए।

हालांकि प्रदेश सरकार ने 10 सितंबर को ही सभी मंदिरों को दर्शनार्थ खोलने के निर्देश दे दिए थे लेकिन कालीबाड़ी में विधानसभा ड्यूटी के लिए आए सीआईडी अफसर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। अब हालात सामान्य होने के बाद मंदिर के द्वार भक्तों के लिए खोल दिए गए है।

मंदिर प्रबंधन पूरी तरफ से सरकार द्वारा निर्देशित कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन कर रहा है।मंदिर में भक्तों को 1 मिनट के लिए दर्शन की अनुमति दी जा रही है इसके साथ ही भक्तों को सेनेटाइज कर ही अंदर आना होगा। साथ ही किसी भी प्रकार का प्रसाद मान्य नहीं है और न ही भक्तों को पंडित द्वारा प्रसाद ही दिया जा रहा है। मंदिर में किसी भी प्रकार संक्रमण न हो इसके लिए मंदिर परिसर में लगी सभी घंटियों और तस्वीरों को कपड़े से ढक दिया गया है। सामाजिक दूरी का पालन कर लोग अपनी बारी का इंतजार कर दर्शन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here