जिला में कोरोना का कहर जारी, बद्दी ,कुम्हारहट्टी और धर्मपुर से सामने आए 9 नए मामले

जिला में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 269 ,कोरोना के एक्टिव मामले 160

0
240

जिला सोलन में लगातार कोरोना का कहर जारी है। हिमाचल प्रदेश में जहां एक और कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं वहीं जिला सोलन में लगातार कोरोना वायरस के मामले आना जारी है। जिला सोलन इन दिनों हिमाचल प्रदेश में कोरोना का हब बन चुका है। जिला सोलन में आज भी 9 नए मामले सामने आए हैं जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है

उन्होंने बताया कि नए कल भेजे गए 80 सैंपलो में से 9 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। 9 मामलों में से 4 मामले बद्दी से 4 मामले कुम्हारहट्टी से और एक मामला धर्मपुर से सामने आया है। उन्होंने बताया कि बद्दी में जो मामले आए हैं उनमें चारों लोग रिगले कंपनी में आए कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में थे है। वहीं कुम्हारहट्टी में जो 4 मामले आए हैं वह भी चारों पुरुष है और हाल ही में राज्यस्थान से लौटे हैं जहां पर उन्हें ठेकेदार द्वारा क्वॉरेंटाइन किया गया था। वही धर्मपुर में एक महिला जो कोटला बाग में कोरोना संक्रमित आई है वह भी बीते दिनों बल्लभगढ़ से लौटी थी। उन्होंने कहा की स्वास्थ्य विभाग इन्हें कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर रहा है।

बता दें कि जिला सोलन में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। बीते 5 दिनों में ही करीब 130 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं आज नए 9 मामलों के साथ जिला सोलन में कोरोना का आंकड़ा 269 पहुंच चुका है जबकि एक्टिव मामले 160 पहुंच चुके हैं।

वहीं सोलन जिला में वर्तमान में 3226 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है। डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 3226 व्यक्तियों में से 2475 व्यक्तियों को होम कोरेंटिन किया गया है। इनमें से 1983 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्योें से जिला में आने के उपरान्त होम कोरेंटिन किया गया है। 492 अन्य व्यक्ति होम क्वारेन्टीन हैं। 598 व्यक्ति संस्थागत कोरेंटिन में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here