शराब पीनी है तो देना पड़ेगा ज्यादा पैसा

कर्फ़्यू में बढ़ाई 2 घंटे की ढील...

0
330

शराब के शौकीन लोगों की जेब थोड़ी सी ढीली होगी क्योंकि केबिनेट के निर्णय के मुताबिक अब लोगों को प्रति बोतल कोविड सेस देना पड़ेगा जिसके अनुसार प्रति बोतल पर 5 रुपये से 25 रुपये तक अतिरिक्त कर देना होगा। साथ ही राज्य में कर्फ़्यू में दी जा रही 5 घंटे की ढील को बढ़ा कर 7 घंटे कर दिया गया है। पहले यह छूट 3 घंटे थी जिसे लॉक डाउन 3 के बाद बढ़ा कर 5 घंटे कर दिया गया था।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज पीटरहॉफ में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। केबिनेट की बैठक में पर्यटन और हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्रों में प्रदेश के युवाओं की रोजगार क्षमता और रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए वाकनाघाट में केंद्र स्थापित करने की अनुमति प्रदान की है। एडीबी द्वारा फंडेड कार्यक्रम के तहत आईटी सेक्टर में भी युवाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।
इसके साथ ही सभी प्रकार के सेनेटाईजेशन उत्पादों के विनिर्माण के लिए आयात शुल्क 10.50 रुपये प्रति बल्क लीटर से बढ़ा कर 15 प्रति बल्क लीटर कर दिया है।
केबिनेट में प्रदेश में वापस लौटे हिमाचलियों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार देने की उप समिति ने सिफारिश की है। समिति ने कहा कि इनके कौशल के आधार पर राज्य के श्रम और रोजगार और उद्योग विभागों के साथ इनकी जानकारी साझा की जानी चाहिए ताकि उनकी योग्यता का उपयोग किया सके। साथ ही कृषि और बागवानी के क्षेत्र में फसलों की कटाई के उपाय भी सुझाए गए ।
कैबिनेट ने सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों से HP SDMA COVID-19 राज्य आपदा कोष में योगदान करने की भी अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here