जाखू के जंगल में मिले नरकंकाल की हुई पहचान

कुछ दिनों से था लापता, ढली थाने में दर्ज की गई थी रिपोर्ट

0
140

राजधानी शिमला में बीते कल जाखू के जंगल में मिले नर कंकाल की शिनाख्त कर ली गई है। कंकाल की पहचान सिरमौर जिले के शिलाई के खड़काहन गांव के 25 वर्षीय युवक विनोद कुमार के तौर पर हुई है। पिता सुंदर सिंह ने कंकाल की शिनाख्त की है।
जानकारी के मुताबिक युवक कुछ दिनों से लापता था और इसके पिता ने इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 4 नवंबर को ढली थाने में दर्ज करवाई थी। गुमशुदा लोगों द्वारा करवाई गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सूचना एकत्रित की और सुंदर सिंह को घटनास्थल से मिले मानव शरीर व कपड़े और जूतों की शिनाख्त के लिए बुलाया। कंकाल व मिले सामान को देख कर सुंदर सिंह ने अपने बेटे विनोद कुमार के तौर पर कंकाल की शिनाख्त की।

क्या था मामला:

बीते कल पुलिस चौकी लक्कड़ बाजार में सूचना मिली कि एक कुत्ता जंगल की ओर से मानव पैर लेकर आईजीएमसी अस्पताल की तरफ से आया है। सूचना के आधार पर छानबीन करने पर आईजीएमसी से कुछ दूरी पर जाखू के जंगल में पेड़ की टहनी पर व्यक्ति का सिर लटका हुआ और कुछ दूरी पर कूल्हे के नीचे का हिस्सा, दोनों टांगो की हड्डियां, कपड़े और जूते मिले। साथ ही झाड़ियों में पर्स भी पाया गया।
पुलिस के मुताबिक शव लगभग पूरी तरह से सड़ चुका था।बरामद अंगो को पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेजा गया है। वहीं इस घटना में पुलिस को किसी भी प्रकार के संज्ञेय अपराध के घटित होने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। मामला जेरधारा 174 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here