स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनेंगे बस अड्डे , 215 नई बसें ख़रीदेगा परिवहन निगम , कोरोना प्रोटॉकल के साथ 1 जुलाई से शुरू होगी अन्तराजय बस सेवा

0
252

शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम एवं अड्डा मैनजमेंट कमेटी की समीक्षा बैठक परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में परिवहन विभाग से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई चर्चा के दौरान यह फैसला लिया गया कि स्मार्ट सिटी के तहत बस अड्डे का निर्माण एवं रखरखाव किया जाएगा साथी 215 नई बसों को खरीदने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया ।

हिमाचल प्रदेश परिवहन मंत्री ने कहा कि विभागों की समीक्षा बैठक कर करना एक निरंतर प्रक्रिया है इसी प्रक्रिया के तहत आज परिवहन विभाग तथा बस अड्डा मैनेजमेंट कमेटी की भी बैठक प्रदेश सचिवालय के छठी मंजिल में आयोजित की गई बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर समीक्षा की गई तो वही नई बसों की खरीद को लेकर भी मुहर लगाई गई तथा साथी अब बस अड्डों का रखरखाव स्मार्ट सिटी के तहत किया जाएगा । विक्रम ठाकुर ने कहा कि आज की बैठक में परिवहन विभाग से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के स्वास्थ्य बिल को पास करने को लेकर भी मोहर लगा दी गई है तथा विभाग को कहा गया है कि सेवानिवृत्त कर कर्मचारियों के स्वास्थ्य बिल तथा अन्य मांगों को शीघ्र अति शीघ्र भुगतान किया जाए । वही विक्रम ठाकुर ने कहा कि हाल ही में दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने जहां पर अपने चुनाव क्षेत्र से संबंधित समस्याओं को लेकर भी केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा की वहीं उन्होंने यह कहा कि केंद्रीय उद्योग मंत्री ने पूना में बनने वाले बल्क ड्रग पार्क के विषय पर भी चर्चा की तथा उन्हें यह आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क की सौगात मिल सकते हैं ।

परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर ने कहा कि एक जुलाई से 60 से 75 फीसदी रूटों पर अन्तराजय रूटों पर दौड़ेगी हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसें । उन्होंने कहा कि अंतर राज्य बस मूवमेंट के दौरान कोविड-19 प्रोटॉकल के तहत ही चलेंगी बसें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here