सुचारू विद्युत आपूर्ति में विद्युत फील्ड कर्मचारियों की अहम भूमिका-सुखराम चाौधरी

0
33

शिमला। बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा तथा गैर पारम्परिक ऊर्जा स्त्रोत मंत्री सुखराम चाौधरी ने कहा कि विद्युत बोर्ड के फील्ड कर्मचारियों की प्रदेश के सभी लोगों को सुचारू विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाने में अहम भूमिका है। उन्होंने बिजली कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि विद्युत बोर्ड के फील्ड कर्मचारियों ने प्रदेश के पूर्ण विद्युतीकरण में भी प्रमुख भूमिका निभाई है। सुखराम चाौधरी आज यहां हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटिड की राज्य स्तरीय जूनियर इंजीनियर, आईटीआई डिप्लोमा होल्डर एसोसिएशन के तृतीय वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि विद्युत कर्मचारियों को सम्बोधित कर रहे थे।

सुखराम चाौधरी ने कहा कि विद्युत बोर्ड के फील्ड कर्मचारी राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में विपरीत परिस्थितियों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित बना रहे हैं और इस सेवा भाव के लिए वे बधाई के पात्र हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रतिस्पर्धा के युग में बिजली कर्मचारियों को अपनी कार्यक्षमता में और वृद्धि करनी होगी जिससे विद्युत उपभोक्ताओं को और अधिक संतुष्टि मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने विद्युत क्षेत्र को गत 03 वर्षों के दौरान नई दिशा दी है। जिसके परिणाम मिलने शुरू हो गए हैं। उन्होंने एसोसिएशन की प्रमुख मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्हांेने कहा कि सोलन जिला की विद्युत आपूर्ति को और अधिक सशक्त बनाया जाएगा और इसके लिए जल्द ही 50 एमवीए का एक और विद्युत ट्रान्सफार्मर स्थापित किया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री ने सोलन शहर के निवासियों को नगर निगम मिलने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नगर निगम बनने से सोलन शहर विकास का पर्याय बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के शहरी और ग्रामीण इलाकों का समग्र विकास करने के लिए वचनबद्ध है और इसीलिए प्रदेश के मुख्य शहरों में नगर निगम बनाने का वर्तमान सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष जेसी शर्मा, महासचिव रोहिताश, विद्युत बोर्ड मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिनंद वर्मा, भारतीय मजदूर संघ के मोहन ठाकुर और विद्युत बोर्ड के प्रबन्ध निदेशक इंजीनियर आरके शर्मा तथा पैंशनर पीएल गुप्ता ने भी उपस्थित एसोसिएशन के सदस्यों को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर शिमला संसदीय क्षेत्र से पूर्व सांसद वीरेन्द्र कश्यप, सोलन से विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार रहे डाॅ. राजेश कश्यप, बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, नगर परिषद सोलन की उपाध्यक्ष मीरा आनन्द व भाजपा महिला मोर्चा की मंडलाध्यक्ष रिया, ओएसडी शेखरानंद उपरेती, मुख्य अभियन्ता संजीव मड़िया तथा संयुक्त निदेशक विद्युत बोर्ड अनुराग पराशर उपस्थित थे।
इससे पूर्व ऊर्जा मंत्री ने सोलन शहर के वार्ड नम्बर-8 के तहत शिल्ली मार्ग पर एक नए ट्रान्सफार्मर का विधिवत लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस ट्रान्सफार्मर के स्थापित होने से इस क्षेत्र के लोगों की मांग पूरी हुई है। इससे क्षेत्र में कम वोल्टेज की समस्या का भी हल हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here